Chhattisgarh

छत्तीसगढ़: रायपुर सहित इन जिलों में 5 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, सिर्फ ये सेवाएं रहेंगी चालू

इस दौरान इन जिलों में जरूरी सेवाओं ( मेडिकल इमरजेंसी, फायर बिग्रेड के वाहन, टीकाकरण के लिए छूट, रेलवे यात्रियों को छूट) छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा.

रायपुर: बढ़ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, जशपुर और सूरजपुर जिले में लॉकडाउन 5 मई तक बढ़ा दिया गया है. अभी तक इन जिलों में लॉकडाउन 26 अप्रैल तक लगाया था. इस संबंध में जानकारी देते हुए मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि यह फैसला रायपुर, सूरजपुर और जशपुर में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लिया गया है.

इस दौरान इन जिलों में जरूरी सेवाओं ( मेडिकल इमरजेंसी, फायर बिग्रेड के वाहन, टीकाकरण के लिए छूट, रेलवे यात्रियों को छूट) छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा. आपको बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 17,397 नए मामले आए हैं. जबकि 219 मरीजों की मौत भी हुई है. इनमें से 143 ऐसे थे जिन्हें कोई दूसरी गंभीर बीमारी नहीं थी.

Read more:कोरोना समीक्षा बैठक : सीएम भूपेश बघेल ने राज्यों को केंद्र की दर पर टीका देने का किया अनुरोध

लगातार बढ़ते मरीजों की वजह से प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 23 हजार 479 हो गई है. अब तक महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 6,893 हो गई है. वहीं, प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दूसरे राज्यों से सड़क, रेलवे या फिर फ्लाइट के जरिए आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे की RT-PCR की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने अनिवार्य कर दिया गया है. 

इसके अलावा बढ़ती रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग को देखते हुए निजी अस्पतालों और सरकारी अस्पतालों में इंजेक्शन के स्टाक और उपयोग की जानकारी प्रतिदिन देने के लिए कहा गया है. ऐसा नहीं करने वाले अस्पतालों पर कार्रवाई भी की जा सकती हैं. साथ ही कोविड-19 अस्पतालों को हर चार-पांच दिन में खाली बेडों की संख्या को भी अपडेट करने के लिए कहा गया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top