SPORTS

IPL 2021: Points Table में Punjab Kings को फायदा, जानिए किसे मिली Orange Cap और Purple Cap?

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 17वें मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में थोड़ा बदलाव आया है. पंजाब किंग्स को 2 स्थान का फायदा मिला है वहीं मुंबई इंडियंस को फिलहाल पोजीशन का नुकसान नहीं उठाना पड़ा है. साथ ही ऑरेंज कैप (Oranage Cap) और पर्पल कैप (Purple Cap) के भी जानकारी हम आपको दे रहे हैं. 

नई  दिल्ली: पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के बीच खेला गया आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 17वां मुकाबला एकतरफा साबित हुआ. इस मैच में केएल राहुल (KL Rahul) की सेना ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पलटन को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ पंजाब को फायदा हुआ और मुंबई को नेट रन रेट का नुकसान उठाना पड़ा है.

Read more:Virat Kohli ने IPL में हासिल किया नया मुकाम, 6000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बने

प्वाइंट्स टेबल में कौन आगे?

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में लगातार 4 मैच जीतकर विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी (RCB) प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है, इस टीम ने अब तक 8 अंक हासिल किए हैं. दूसरे नंबर पर चेन्नई, तीसरे पर दिल्ली, चौथे पर मुंबई, 5वें पर पंजाब, छठे पर हैदराबाद, 7वें पर केकेआर और सबसे नीचे राजस्थान है.

Read more:ICC T20I Rankings: बाबर आजम ने वनडे के बाद टी20 रैंकिंग में बनाया दबदबा, फिंच को छोड़ा पीछे

किसे मिली ऑरेंज और पर्पल कैप?

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 4 मैचों में 231 रन बनाकर ऑरेंज कप (Orange Cap) के हकदार बने हुए हैं, इस दौरान उनका औसत 57.75 और स्ट्राइक रेट 148.07 का रहा. वहीं, आरसीबी के युवा गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने 4 मैचों में 9.66 की औसत और 7.25 की इकॉनमी रेट से कुल 12 विकेट लिए और पर्पल कैप (Purple Cap) हासिल की.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top