Madhya Pradesh

प्रदेश में सेना का पहला कोविड सेंटर भोपाल में बना, एक साथ भर्ती हो सकेंगे 150 मरीज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां ए सिम्टोमेटिक मरीजों का इलाज किया जाएगा. इस आइसोलेशन सेंटर को थ्री ईएमई सेंटर में 12 हजार वर्गफीट में बने चार बैरकों के रूप में डेवलप किया गया है. 

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिसकी वजह से मरीजों को अस्पताल में बेड भी नहीं मिल पा रहा है. इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सेना के अधिकारियों से बीते दिनों बात की थी और राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए मदद की अपील की थी. इसी बीच आज भोपाल के बैरागढ़ में सेना के थ्री ईएमई सेंटर के 300 जवानों ने महज 48 घंटे में 150 बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार कर दिया है. इस आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को आज से भर्ती किया जा सकेगा.

Read more:भोपाल की लालची नर्स! मरीजों का रेमडेसिविर चुराकर ब्वॉयफ्रेंड से ब्लैक में बिकवाती थी, लगेगा NSA

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां ए सिम्टोमेटिक मरीजों का इलाज किया जाएगा. इस आइसोलेशन सेंटर को थ्री ईएमई सेंटर में 12 हजार वर्गफीट में बने चार बैरकों के रूप में डेवलप किया गया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए सुदर्शन चक्र कोर के कर्नल राजेश कुमार ने बताया कि आइसोलेशन सेंटर डेवलप करने के आदेश उन्हें 20 अप्रैल की शाम को मिले थे.

इसके बाद जवानों को इसे बनाने के लिए कहा गया और जवानों ने लगातार 48 घंटे काम करते हुए आज आइसोलेशन वार्ड तैयार कर दिया. कर्नल राजेश कुमार ने कहा कि जिन मरीजों को सीएमएचओ भोपाल रेफर करेंगे, सिर्फ उन्हीं को इस आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किया जाएगा. कोविड पेशेंट खुद यहां भर्ती होने नहीं आ सकेंगे.

आपको बता दें कि भोपाल में शनिवार को 1776 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसकी वजह से यहां पर संक्रमितों की संख्या बढ़कर 78,934 हो गई है. वहीं, जिले में शनिवार को 10 मरीजों की मौत भी हुई है, यहां अब तक कुल 707 मरीज कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं और 11267 कोरोना मरीज अब भी एक्टिव हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top