Rajasthan

Corona जंग के खिलाफ पूर्व CM Vasundhara Raje की पहल, Plasma Donation की चलाई मुहिम

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कहना है कि फोन कॉल हो या फिर कोई भी अन्य सोशल मीडिया माध्यम, हर जगह प्लाज़्मा और डोनर्स के लिए रिक्वेस्ट आ रही है. 

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना (Corona) का वायरस कहर बरपा रहा है. वर्तमान में राजस्थान में हर छठा सैंपल कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) आ रहा है, जिसके चलते पिछले 10 दिनों से संक्रमण की दर तीन गुना बढ़ चुकी है. वहीं, हर्ष का विषय यह है कि प्रदेश में रिकवरी मरीजों की संख्या बढ़ रही है तथा देर से सही लोग भी थोड़े सतर्क दिखाई दे रहे हैं.

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona infection) से सरकार के साथ ही विपक्ष भी चिंतित है. कोरोना से बड़ी संख्या में लोगों की मौत भी हो रही है. राजस्थान में बुधवार को बीते 24 घंटों के दौरान 70 लोगों की जान गई. ऐसे में कोरोना से हो रही मौतों से लोगों को बचाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने अभिनव पहल शुरू की है. राजे ने कोरोना संक्रमण से व्यवस्थित गंभीर रोगियों के लिए प्लाज्मा डोनेशन का अभियान शुरू किया है. 

Read more:राजस्थान: जोधपुर में चर्चा में है 301 नाम वाला शादी का कार्ड, प्रशासन ने वसूला 25 हजार रुपये का जुर्माना

हर तरफ प्लाज्मा डोनेट करने की रिक्वेस्ट
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कहना है कि फोन कॉल हो या फिर कोई भी अन्य सोशल मीडिया माध्यम, हर जगह प्लाज़्मा और डोनर्स के लिए रिक्वेस्ट आ रही है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि यदि आप एक COVID RECOVERED PATIENT हैं. कोरोना संक्रमण के बाद बीते कुछ महीनों में ठीक हो चुके हैं या 14 दिन पहले आपकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, तो अपने करीबी ब्लड बैंक जाकर प्लाज़्मा दान अवश्य करें.

आपकी छोटी सी पहल बचा सकती है जिंदगी
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आप सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हैं तो #PlasmaDonor _____ (आगे अपने शहर का नाम) लिख कर पोस्ट जरूर करें. ध्यान रहे, इस कठिन दौर में आपकी यह छोटी सी पहल किसी की जिंदगी बचा सकती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top