VASTU

Vastu Tips: खराब और बंद होने पर इन चीजों को तुरंत कराना चाहिए ठीक, दांपत्य जीवन और धन के मामले में आती है मुश्किल

Vastu Tips For Home In Hindi: घर में रखी चीजें भी वास्तु शास्त्र को प्रभावित करती है. घर में रखी इन छोटी-छोटी चीजों की तरफ यदि ध्यान न दिया जाए तो ये घर में नकारात्मक ऊर्जा का कारण भी बन जाती हैं. कैसे आइए जानते हैं.

Vastu Shastra in Hindi: हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसका स्वयं का एक घर हो. जिसे वे अपनी मर्जी से सजाए. लेकिन क्या आपको मालूम है कि घर में रखी चीजे भी कभी कभी वास्तु दोष का कारण बन जाती है. घर में रखी चीजों को ध्यान से देखना चाहिए. घर की चीजों में जब खराबी आ जाती है तो इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए. समय रहते तुरंत इन चीजों को ठीक कराना चाहिए. यदि समय के भीतर इन चीजों का सही न कराया जाए तो इन चीजों से कभी-कभी दिक्कतें भी शुरू हो जाती है, जिन्हें हम जान ही नहीं पाते हैं. इसलिए इन चीजों अवश्य ध्यान दें.

Read more:Vastu Tips: घर में इन 5 चीजों को रखने से कभी नहीं होती पैसों की कमी

घर में बंद घड़ी नहीं रखनी चाहिए
घर में घड़ी लगाने की परंपरा है. इस अपना महत्व भी है. कुछ लोग घर की शोभा और सुदंरता बढ़ाने के लिए महंगी और कीमती घड़ियों को घर के कोनों और दीवारों में लगाते हैं. लेकिन घड़ी लगाते समय इस बात का ध्यान अवश्य रखना चाहिए कि वो बंद न हो. घर में बंद और खराब घड़ी नहीं टांगनी चाहिए. इससे घर में अशुभता आती है. और व्यापार और जॉब में वृद्धि प्रभावित होती है.

नल से पानी टपकना, यानी भाग्य की हानि
घर में अक्सर नलों से पानी टपकता रहता है. कई बार इस पर लोगों का ध्यान भी नहीं जाता है. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार नल से पानी का टपकना शुभ नहीं माना गया है. इससे धन हानि की हानि होती है. इसलिए इसे खराबी आने पर तुरंत ठीक कराना चाहिए. 

जंग लगी वस्तुओं को घर में न रखें
घर में जंग लगी वस्तुओं को नहीं रखना चाहिए. इससे घर में व्यापार और जॉब की स्थिति प्रभावित होती है. कभी कभी धन की कमी भी उत्पन्न होती है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top