SPORTS

IPL 2021: विराट कोहली को लगा डबल झटका, चेन्नई के खिलाफ हार के बाद अब लगा जुर्माना

Virat Kohli Fined: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर 12 लाख का जुर्माना लगा है.

IPL 2021: आईपीएल 2021 के 19वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस तरह आरसीबी को इस सीज़न में पहली हार मिली. इस हार के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को दोहरा झटका लगा है. दरअसल, चेन्नई के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये कप्तान कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 

इंडियन प्रीमियर लीग की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज़ के अनुसार, “रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया है.” 

Read more:Virat Kohli ने IPL में हासिल किया नया मुकाम, 6000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बने

इसमें आगे कहा गया है, “यह आईपीएल आचार संहिता के तहत धीमी ओवर गति के लिये टीम का इस सत्र में पहला अपराध था और इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है.”

इस सीज़न का पहला मैच हारी आरसीबी 

गौरतलब है कि रविवार को आईपीएल 2021 के 19वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस सीज़न की पहली हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई ने इस मैच में पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 191 रन बनाए थे. इसके जवाब में आरसीबी निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. 

चेन्नई की इस जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा. सर जडेजा ने पहले सिर्फ 28 गेंदो में नाबाद 62 रनों की विस्फोटक पारी खेली और फिर गेंदबाजी में चार ओवर में एक मेडन के साथ सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट झटके. जडेजा ने चेन्नई की पारी के 20वें ओवर में हर्षल पटेल के एक ओवर में 37 रन जड़े.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top