Jharkhand

Jharkhand News: हेमंत सरकार का बड़ा फैसला, डॉक्‍टर-नर्स को एक माह की Extra Salary

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News राज्य सरकार कोविड संक्रमण के दौरान विपरीत परिस्थितियों में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन देगी। इससे संबंधित प्रस्ताव को तमाम विभागों से हरी झंडी मिल गई है और अब मामला कैबिनेट तक पहुंच गया है। कैबिनेट की बैठक में स्वीकृति मिलने के बाद इस प्रस्ताव को अमल में लाया जाएगा। ज्ञात हो कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इसके लिए पहले ही घोषणा कर दी थी जिसपर मुख्यमंत्री की सहमति भी प्राप्त है।

राज्य सरकार शीघ्र ही विपरीत परिस्थितियों में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को एक माह का अतिरिक्त मानदेय देगी। इसका लाभ हजारों की संख्या में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ डॉक्टरों को भी मिलेगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव पर तमाम संबंधित विभागों की सहमति मिल चुकी है और मामला वित्त विभाग से निकलकर कैबिनेट विभाग पहुंच गया है। माना जा रहा है कि कैबिनेट की अगली बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी जाएगी जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों को लाभ मिलेगा। 

Read more:झारखंड हाई कोर्ट में अब सिर्फ अति महत्‍वपूर्ण मामलों की होगी सुनवाई, ये है वजह

प्रवासी श्रमिकों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए बनेगी कार्ययोजना

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डा. रामेश्वर उरांव ने विभागीय पदाधिकारियों को एक बार फिर प्रवासी श्रमिकों को भोजन सुनिश्चित करने के लिए कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया है। डा. उरांव ने पिछले वर्ष की तरह इस बार भी घर लौटनेवाले जरूरतमंद परिवारों की मदद, भोजन और अनाज उपलब्ध कराने की तैयारियां करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

रांची स्थित पार्टी मुख्यालय में निगरानी एवं राहत समिति के कंट्रोल रूम में वे पत्रकारों से बात कर रहे थे। मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छाेटू भी मौजूद थे। डा. उरांव ने बताया कि सभी जिलों के उपायुक्तों को दाल-भात केंद्र के लिए स्थान का चयन करने का निर्देश दिया गया है, ताकि अधिक से अधिक लोगों को भोजन मिल सके।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top