SOCIAL NETWORKING

Twitter ने कोरोना से जुड़ी जानकारी के लिए लॉन्च किया एडवांस्ड फिल्टर, ऐसे करें यूज

Covid-19 के इस टाइम में Twitter पर लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं. इसमें हेल्थ सप्लाई से लेकर बेड तक के लिए लोग एक दूसरे से मदद मांग रहे हैं और कर रहे हैं. अगर आप ट्विटर पर हॉस्पिटल बेड्स, ऑक्सीजन सिलिंडर और दवाई को लेकर डेटा सर्च करना चाहते हैं तो आपका इससे जुड़े कीवर्ड्स सर्च करने होते हैं

Twitter

Twitter ने इसे आसान बनाने के लिए एडवांस सर्च फीचर को भारत में उपलब्ध करवाया है. डेस्कटॉप से यूजर्स Twitter के इस फीचर का यूज कर सकते हैं. इसकी मदद से यूजर्स किसी स्पेसिफिक डेट रेंज, लोगों को और बहुत कुछ सर्च कर सकते हैं. 

Twitter

Twitter एडवांस सर्च फिल्टर को यूज करने के लिए twitter.com को अपने डेस्कटॉप पर ओपन करें. इसमें अपर राइट टैब पर क्लिक करके Search filters पर जाएं. यहां यहां पर एडवांस सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके अलावा आप चाहे तो सीधे twitter.com/search-advanced पर भी जा सकते हैं.

Read More:-Coronavirus: सीटी स्कैन स्कोर में लंग इंफेक्शन कब मामूली होता है और कब खतरनाक?

Twitter

एडवांस सर्च में यूजर्स किसी वर्ड, हैशटैग, लैग्वेंज को फिल्टर कर सकता है. एडवांस सर्च ऑप्शन से आप किसी स्पेसिफिक अकाउंट के ट्वीट को को भी देख सकते हैं. यहां आप उन अकाउंट्स को भी सकते हैं जिन्हें मेंशन किया गया है. 

Twitter

इसके अलावा कई फिल्टर और भी उपलब्ध है. इसमें रिप्लाई, रिप्लाई का साथ या ओरिजिनल ट्वीट का ऑप्शन भी शामिल है. अगर आप किसी स्पेसिफिक इगेंजमेंट लेवल वाले ट्वीट को भी सर्च करना चाहते हैं तो आप वो भी कर सकते हैं. आप चाहे तो केवल पिछले 24 घंटे के ट्वीट भी देख सकते हैं. 

Twitter

एडवांस सर्च फिल्टर से आप चाहे तो खास स्पेसिफिकेशन वाले ट्वीट भी खोज सकते हैं. ऐसे ट्वीट जिसे मिनिमम लाइक्स, मिनिमम रिप्लाई, मिनिमम रिट्वीट मिले हो. आप ये भी सर्च कर सकते हैं कि पिछले 24 घंटे में किन लोगों ने ऑक्सीजन सिलिंडर को लेकर मदद मांगी है.   

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top