Uttarakhand

तो क्या कोरोना कर्फ्यू का भी नहीं दिख रहा असर? उत्तराखंड में आज रिकॉर्ड केस और मौतें

उत्तराखंड में कोरोना का कहर थम नहीं रहा, पिछले 24 घंटे में नए संक्रमितों और मौतों ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. 6054 नए संक्रमित मिले जबकि 108 लोगों की मौत हुई.

देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर में उत्तराखंड में हालात बेकाबू होते दिख रहे हैं. हर नया दिन कोरोना का पिछले दिन का रिकॉर्ड तोड़ रहा है. आज पहली बार प्रदेश में 6 हजार का आंकड़ा पार हुआ है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 6054 नए संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि 108 लोगों की मौत हुई है. ये मौतों का भी अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. प्रदेश में 3485 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है, ये लोग कोरोना से मुक्त होकर अपने घरों को लौटे. 

Read more:उत्तराखंड में अब घरेलू और कमर्शियल महंगी बिजली छुड़ाएगी पसीने, जानिए नई दरें

बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्या
संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने से प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. प्रदेश में कोरोना के कुल 45 हजार 383 एक्टिव मरीज हैं, क्योंकि मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है, इससे प्रदेश में रिकवरी रेट भी घट रहा है, प्रदेश में रिकवरी रेट 69.52 फीसदी पर आ पहुंचा है. 

किस जिले में आए किसने नए केस?
देहरादून में नए संक्रमितों का आंकड़ा डराने लगा है. देहरादून में 2329 नए संक्रमित मिले. हरिद्वार में 1178, ऊधमसिंह नगर में 849, नैनीताल में 665, चमोली में 175, पौड़ी में 174, चंपावत में 153, अल्मोड़ा में 140, बागेश्वर में 128 और टिहरी में 109 संक्रमित मिले. इसी अप्रैल महीने में ये चौथी बार है कि जब एक दिन में पांच हजार से ज्यादा संक्रमित मिले और आज तो आंकड़ा 6 हजार पार कर गया.

पाबंदियों के बावजूद बढ़ रहे केस
उत्तराखंड में संक्रमण को रोकने के लिए काफी सख्ती की गई है. कोरोना कर्फ्यू जारी है, तो वही 1 मई तक सरकारी दफ्तरों को बंद रखने के भी आदेश जारी हो गए हैं. पहले 28 अप्रैल तक सभी सरकारी कार्यालय बंद किए गए थे, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ये तारीख बढ़ा दी गई. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top