Jharkhand

Corona: Jharkhand में बढ़ाया गया Lockdown, नियमों में की गई और सख्ती

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने बैठक के बाद स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को एक सप्ताह के लिए सख्ती के साथ बढ़ाने का निर्देश दिया है. 

Ranchi: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर वजह से झारखंड में लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने बुधवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकार के सदस्यों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की थी. इस बैठक के बाद स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को एक सप्ताह के लिए सख्ती के साथ बढ़ाया जा रहा है. 

पहले  स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में जहां रात के आठ बजे तक राज्य में दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई थी. वहीं  इस बार दुकानें दोपहर तीन बजे तक ही खुलेंगी. मेडिकल स्टोर लगातार खुलते रहेंगे. स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को छह मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है 

मुख्यमंत्री ने बताया कि वर्तमान हालात को देखते हुए उन्होंने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की समय अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया है. अब इसे 6 मई तक बढ़ाया गया है. अब की बार इसमें कुछ बदलाव किये गए हैं.पहले जो दुकानें 8 बजे तक खुली थी वो अब दो बजे तक ही खुलेगी. 

Read more:Jharkhand News: हेमंत सरकार का बड़ा फैसला, डॉक्‍टर-नर्स को एक माह की Extra Salary

उन्होंने आगे बताया कि राज्य में जिस रफ्तार से संक्रमण बढ़ रहा है, उसी रफ्तार में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड भी राज्य सरकार बढ़ा रही है. इसके साथ ही ये भी तय हुआ है कि ऑक्सीजन बेड बढाने के साथ साथ जिले स्तर पर हर हॉस्पिटल में कम से कम 50 अतिरिक्त नॉन ऑक्सीजन बेड की भी उपलब्धता सुनिश्चित किया जाये. इससे जिन लोगों का ऑक्सीजन लेबल बेहतर होने के बाद भी थोड़ी बहुत दिक्कत हो रही हो तो उनको अस्पताल परिसर में ही इलाज करा सके. 

बता दे कि, इससे पहले राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक के लिए लागू किया था. लेकिन राज्य में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों की वजह से उन्होंने इसे एक और सप्ताह बढ़ाने का फैसला किया है. 

गौरतलब है कि,झारखंड में 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े ने पहले के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. पिछले 24 घंटे में पूरे राज्य में 131 लोगों की कोरोना से मौत हुई. पूरे झारखंड में 6020 नए संक्रमित मरीज मिले हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top