SPORTS

IPL 2021 Points Table: टॉप पर पहुंची कोहली की आरसीबी, जानिए बाकी टीमों का हाल

IPL 2021 Points Table: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेले गए आईपीएल के 22वें मुकाबले के बाद पॉइंट टेबल में हुआ बदलाव

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रही है. आरसीबी ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के अपने छठे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को रोमांचक मैच में एक रन से हराया. टीम की यह पांचवीं जीत है. आरसीबी 10 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 171 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम 4 विकेट पर 170 रन ही बना सकी. आरसीबी ने 2018 के बाद आईपीएल में दिल्ली को मात दी है. 2019 और 2020 में हुए चारों मैच में दिल्ली को जीत मिली थी. दिल्ली की टीम टेबल में 8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है.

IPL 2021 Points Table: आईपीएल 2021 में अबतक हुए मैचों के आधार पर अंकतालिका में आरसीबी टॉप पर है. दूसरे नंबर पर एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और तीसरे नंबर पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स है. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस टेबल में चौथे पायदान पर है.

Read more:ICC T20I Rankings: बाबर आजम ने वनडे के बाद टी20 रैंकिंग में बनाया दबदबा, फिंच को छोड़ा पीछे

IPL Oragne Cap: आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप की दौड़ में टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन हैं. धवन ने अबतक 6 मैचों में 265 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर 240 रनों के साथ पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं. तीसरे स्थान पर 223 रनों के साथ आरसीबी के ग्‍लेन मैक्‍सवेल हैं.

IPL Purple Cap: आईपीएल के 14वें सीजन में पर्पल कैप शुरू से अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के पास है. पटेल ने 6 मैचों में 17 विकेट झटके हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आवेश खान हैं, जिनके खाते में अबतक 12 विकेट आ चुके हैं. 9-9 विकेट के साथ मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर और राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मॉरिस हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top