TECH

Whatsapp: खास है ये फीचर, 24 घंटे बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज

tired-of-whatsapp-groups-govt-to-your-rescue

Whatsapp लोगों के पसंदीदा ऐप में से एक है. कई लोग इससे जुड़े हुए हैं. जिसकी वजह से यह यूजर्स को लगातार नए फीचर्स उपलब्ध कराती रहती है. इससे यूजर्स का एक्सपीरियंस और भी ज्यादा बढ़ जाता है. अब खबर है कि कंपनी अपने खास Disappearing मैसेज फीचर को अपग्रेड करने की तैयारी कर रही है.

नई दिल्ली: Whatsapp लोगों के पसंदीदा ऐप में से एक है. कई लोग इससे जुड़े हुए हैं. जिसकी वजह से यह यूजर्स को लगातार नए फीचर्स उपलब्ध कराती रहती है. इससे यूजर्स का एक्सपीरियंस और भी ज्यादा बढ़ जाता है. अब खबर है कि कंपनी अपने खास Disappearing मैसेज फीचर को अपग्रेड करने की तैयारी कर रही है. अपग्रेडेशन के बाद यूजर्स का मैसेज 24 घंटे बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा. फिलहाल यह फीचर केवल 7 दिनों की अवधि के साथ उपलब्ध है.

नए फीचर की टेस्टिंग जारी
WABetaInfo वेबसाइट के अनुसार व्हाट्सएप के नए वर्जन में ये खास डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर दिया जाएगा. फिलहाल व्हाट्सऐप के iOS वर्जन में इस नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है. नया फीचर आने के बाद यूजर्स के पास यह सुविधा रहेगी कि वो डिसअपीयरिंग फीचर को ऑन करें या बंद रहने दें. डिसअपीयरिंग फीचर ऑन करने पर 24 घंटों के बाद व्हाट्सएप मैसेज अपने आप गायब हो जाएंगे.

Read more:खरीदना चाहते हैं एक अच्छा Pulse Oximeter, तो इन बातों का हमेशा रखें ख्यााल

24 घंटे या 7 दिन बाद गायब होंगे मैसेज
व्हाट्सएप के नए फीचर में 24 घंटे या सात दिन बाद मैसेज गायब करने की सुविधा मिलेगी. इसका मतलब है कि यूजर्स के पास ऑप्शन होगा कि वो चाहें तो उनके मैसेज 7 दिन बाद गायब होंगे या 24 घंटे बाद. इसके अलावा अगर आप डिसअपीयरिंग फीचर बंद रखते हैं तो आपके मैसेज गायब नहीं होंगे. ये फीचर iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है और जल्द ही इसके रोल आउट होने की उम्मीद है.

पिछले साल आया था फीचर
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप ने पिछले साल सभी यूजर्स के लिए Disappearing Messages फीचर पेश किया था. इस फीचर की खासियत है कि इसके एक्टिवेट होने जाने के बाद व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज, फोटो और वीडियो एक सप्ताह के बाद खुद-ब-खुद डिलीट हो जाते हैं.

Read more:JioFiber, BSNL, Airtel: ये हैं 100Mbps स्पीड वाले 5 बेस्ट प्लान, कम कीमत में मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

Whatsapp का लेटेस्ट फीचर
व्हाट्सएप ने मार्च 2021 में खास फीचर पेश किया था, जिसका नाम म्यूट वीडियो है. इस फीचर के माध्यम से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकेंगे. यानी, जब दूसरे यूजर को वीडियो मिलेगा, तो उसमें कोई आवाज नहीं होगी. बता दें कि व्हाट्सएप इस फीचर पर काफी समय से काम कर रहा था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top