Automobile

भारत में बिकने वाली Top 3 Sedan Cars, जिनकी कीमत है 5.50 लाख रुपये से भी कम

Hyundai AURA में कुल पांच वेरिएंट्स और 3 इंजन विकल्प दिए हैं. डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन दिया है .वहीं इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर और 1.0 टर्बो इंजन दिया गया है.

नई दिल्ली. सेडान कारों की डिमांड काफी समय से भारतीय बाजार में बनी हुई है. शानदार लुक और बेहतर स्पेस के लिए इसे ख़ासा पसंद किया जाता है. सेडान कारें बेहतर स्पेस प्रदान करने के साथ साथ माइलेज भी अच्छा देती हैं. पिछले कई सालों में बाजार में एक से बढ़कर एक सब-फोर मीटर कॉम्पैक्ट सेडान कार लॉन्च हुई हैं. ऐसे में आपको बताते हैं भारतीय बाज़ार में बिकने वाली 3 सबसे बेहतर सेडान गाड़ियां.

Maruti  Dzire – मारुति सुजुकी की ये कार Dzire सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है. अभी ये कार केवल पेट्रोल इंजन मॉडल के साथ ही बाजार में उपलब्ध है. कंपनी ने इस कार के कुल 4 वैरिएंट्स दिए हैं. इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इस कार का इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. फीचर्स की बात कारें तो इसमें ऑटो फोल्डिंग आउट साइड रियर व्यू मिरर, पुश बटन स्टार्ट, 7 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), क्रूज कंट्रोल और ऑटोमेटिक LED हेडलैंप जैसे ख़ास फीचर्स हैं. ये कार 23 से 24 किलोमीटर तक का माइलेज देती है जिसकी बाजार में कीमत 5.98 लाख से 9.02 लाख रुपये है.

Tata Tigor – टाटा की ये कार भी केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही आती है जिसके कंपनी ने कुल 6 वैरिएंट्स दिए हैं. इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया है जो  113 Nm का टॉर्क और 6PS की पावर जनरेट करता है. कार का ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. फीचर्स में कंपनी ने इसमें  डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS),इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) ,रियर पार्किंग और 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है. ये कार 20.3 किलोमीटर का माइलेज देती है जिसकी बाजार में कीमत 5.49 लाख से 7.63 लाख रुपये है.

Hyundai AURA – कंपनी ने इस कार में कुल पांच वेरिएंट्स और 3 इंजन विकल्प दिए हैं. डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन दिया है .वहीं इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर और 1.0 टर्बो इंजन दिया गया है. फीचर्स में कंपनी ने 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम,क्रूज कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो AC और  हाइट एडजेस्टेबल सीट दी गयी है. इस कार का पेट्रोल वेरिएंट 20 किलोमीटर और डीजल वेरिएंट 25 किलोमीटर का माइलेज देता है. इसकी बाजार में कीमत  5.92 लाख से 7.34 लाख रुपये तक है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top