SPORTS

IPL 2021: एबी डीविलियर्स ने बनाया अनोखा रिकॉर्डस, IPL 25 मैन ऑफ द मैच अवार्ड पाने वाले पहले खिलाड़ी बने

आरसीबी के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स आईपीएल में 25 मैन ऑफ द मैच अवार्ड पाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. डीविलियर्स ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 75 रन की पारी खेलकर 25वां मैन ऑफ द मैच अवार्ड हासिल किया. वह आईपीएल में 5000 रन पूरे करने वाले दूसरे विदेशी बल्लेबाज भी बन गए हैं. 

आईपीएल 2021 के 22वें मैच में एबी डीविलियर्स ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सिर्फ 42 गेंदों में नाबाद 75 रन बनाए. 37 वर्षीय आरसीबी के दिग्गज को इस तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मंगलवार को इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स पर एक रन से रोमांचक जीत हासिल की थी. इस जीत के साथ आरसीबी पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई. दिल्ली पर आरसीबी की रोमांचक जीत के हीरो आरसीबी के मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स थे, जिनकी तूफानी पारी की मदद से बैंगलोर ने दिल्ली के खिलाफ निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 171 रन बनाए.

आरसीबी के जवाब में दिल्ली ने 4 विकेट पर 170 रन बनाए और केवल 1 रन से मैच हार गई.  डीविलियर्स ने 42 गेंदों पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए. आरसीबी के 37 वर्षीय दिग्गज को इस तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. यह डीविलियर्स आईपीएल करियर का 25वां मैन ऑफ द मैच अवार्ड था .

Read more:Virat Kohli ने IPL में हासिल किया नया मुकाम, 6000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बने

आईपीएल में 5000 रन पूरे करने वाले दूसरे विदेशी बल्लेबाज 
आईपीएल में 25 मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीते वाले डीविलियर्स पहले खिलाड़ी हैं. इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग में 5000 रन पूरे करने वाले दूसरे विदेशी बल्लेबाज भी बन गए हैं. डीविलियर्स 2011 के बाद से बैंगलोर का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने अपनी टीम के लिए कई मैच पारी खेली हैं. डीविलियर्स ने दिल्ली कैपिटल के साथ आईपीएल में डेब्यू किया था और उसके साथ पहले 3 सीज़न खेले. स्टार बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर में बैंगलोर के लिए 4 हजार 382 रन बनाए हैं.

डेविड वार्नर आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज 
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी ने हैदराबाद के लिए 5,390 आईपीएल रन बनाए हैं. वार्नर पूर्व में दिल्ली के लिए भी खेल चुके हैं. उन्होंने दिल्ली के लिए 55 मैचों में 1435 रन बनाए. वह 2014 से हैदराबाद टीम का हिस्सा हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top