Automobile

दमदार लुक में 2021 Kia Seltos और Sonet Facelift SUV हुई भारत में लॉन्च, जानें किन खासियतों से है लैस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia India ने भारत में 2021 Seltos और 2021 Sonet SUV का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च कर दिया है। ये दोनों ही भारत में बिकने वाले कंपनी के बेस्ट सेलिंग मॉडल्स हैं जिनकी जबरदस्त डिमांड है साथ ही साथ इनमें बेहतरीन फीचर्स ऑफर किए जाते हैं जो इस कार में ड्राइव करने के दौरान बेहतरीन एक्सपीरियंस देते हैं। इन दोनों ही नए मॉडल्स में कंपनी ने कुछ नये फीचर्स को शामिल किया है इसके साथ ही दोनों कारों के टॉप मॉडल्स में दिए जाने वाले कुछ फीचर्स को लोअर वेरिएंट्स में भी शामिल किया गया है।

कंपनी ने इन दोनों धाकड़ एसयूवीज की बुकिंग्स भी लेनी शुरू कर दी है। 2021 Kia Seltos की शुरुआती कीमत 9,95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है तो वहीं 2021 Kia Sonet की शुरूआती कीमत 6,79,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। Kia ने नई Seltos और Sonet SUV में पैडल शिफ्टर्स पेश किए हैं। Sonet SUV के बाद अब iMT तकनीक Seltos में भी ऑफर की जाएगी। आपक बता दें कि iMT से लैस सेल्टॉस 1.5 Petrol HTK+ वेरिएंट में अवेलेबल है।

Kia ने नई सेल्टॉस का एक और प्रीमियम वेरिएंट पेश किया है जो 1.4T-GDI Petrol GTX (O) में मिलेगा। नई सॉनेट की बात करें तो इसमें HTX ट्रिम ऑटोमैटोक ऑप्शन में मिलेगा जिसमें HTX 7DCT (1.0T-GDI पेट्रोल) और HTX 6AT (1.5 डीजल) शामिल है।

Read more:भारत में बिकने वाली Top 3 Sedan Cars, जिनकी कीमत है 5.50 लाख रुपये से भी कम

2021 Seltos में 17 नये फीचर्स को शामिल किया गया है जी सेगमेंट में पहली बार ऑफर किए जा रहे हैं जिनमें स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर शामिल है जो वायरस और बैक्टीरिया प्रोटेक्शन के साथ आता है। किआ ने दावा किया है कि ये एयर प्यूरीफायर वायरस और बैक्टीरिया को पूरी तरह से खत्म कर देता है। इसमें ग्राहकों को रिमोट इंजन स्टार्ट भी दिया जाता है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें वायरलेस फ़ोन प्रोजेक्शन ऑन कार टचस्क्रीन, ओवर दि एयर मैप अपडेट्स, एडीशनल वॉइस कमांड ऑन UVO कनेक्टेड कार सिस्टम भी दिया जाता है जिससे सनरूफ और ड्राइवर विंडो को कंट्रोल किया जा सकता है।

ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स सेल्टॉस के लोअर वेरिएंट में भी ऑफर किए जाएंगे। इसमें कई सीट मटीरियल और कलर ऑप्शन भी दिए जाएंगे। अगर नई 2021 Sonet की बात करें तो इसमें 10 नये फीचर्स को शामिल किया गया है जिनमें सेगमेंट फर्स्ट फीचर में रियर डोर सनशेड कर्टेंस, और वॉइस कमांड ऑपरेटेड सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, ब्रेक असिस्ट और हिल असिस्ट कंट्रोल को लोअर वेरिएंट्स में शामिल किया गया है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top