VASTU

वास्‍तु टिप्‍स: दूर होगी धन की कमी, भरी रहेगी तिजोरी, कर लें ये काम

Vastu Tips: हर कोई चाहता है कि उसे कभी भी धन की कमी न हो और मां लक्ष्मी हमेशा उस पर मेहरबान रहें. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर (Lord Of Wealth Kuber) की दिशा मानी जाती है. ऐसे में इस दिशा को स्‍वच्‍छ रखा जाना चाहिए. वहीं कुछ अन्‍य वास्‍तु उपाय अपनाने से धन लाभ होता है.

1/ 9

Vastu Tips: आपके भी घर में सुख-शांति, समृद्धि के साथ धन-वैभव और खुशहाली आएगी. इसके लिए वास्तु के कुछ नियमों का पालन करना चाहिए. ताकि घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो और सकारात्‍मक ऊर्जा (Positive Energy) का संचार हो. ऐसे में धन प्राप्ति के लिए आप वास्‍तु के इन नियमों को अपना सकते हैं-Image/shutterstock

Vastu Tips: आपके भी घर में सुख-शांति, समृद्धि के साथ धन-वैभव और खुशहाली आएगी. इसके लिए वास्तु के कुछ नियमों का पालन करना चाहिए. ताकि घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो और सकारात्‍मक ऊर्जा (Positive Energy) का संचार हो. ऐसे में धन प्राप्ति के लिए आप वास्‍तु के इन नियमों को अपना सकते हैं-Image/shutterstock

2/ 9

न करें ये काम कभी भी पूजा घर में धन संचय न करें. ऐसा करने से आपका मन भगवान से ज्यादा पैसे में लगा रहेगा. इससे ईश्वर आपसे रुष्ट हो सकते हैं.

न करें ये काम
कभी भी पूजा घर में धन संचय न करें. ऐसा करने से आपका मन भगवान से ज्यादा पैसे में लगा रहेगा. इससे ईश्वर आपसे रुष्ट हो सकते हैं.

3/ 9

ऐसी तस्‍वीर लगाएं इस बात का ख्याल रखें कि इस तस्वीर में मां लक्ष्मी बैठी हुई मुद्रा में हों और साथ ही उनके दोनों हाथी ऊपर की तरफ सूंड उठाए हुए हों. कभी पैसों की कमी नहीं होगी.

ऐसी तस्‍वीर लगाएं
इस बात का ख्याल रखें कि इस तस्वीर में मां लक्ष्मी बैठी हुई मुद्रा में हों और साथ ही उनके दोनों हाथी ऊपर की तरफ सूंड उठाए हुए हों. कभी पैसों की कमी नहीं होगी.

4/ 9

ऐसा न हो मुख्य द्वार घर का मुख्य द्वार ठीक स्थिति में होना चाहिए. यह खराब या अधखुला न रहता हो. इससे निगेटिव एनर्जी आती है और धनहानि होती है. इसे ठीक करवाएं.

ऐसा न हो मुख्य द्वार
घर का मुख्य द्वार ठीक स्थिति में होना चाहिए. यह खराब या अधखुला न रहता हो. इससे निगेटिव एनर्जी आती है और धनहानि होती है. इसे ठीक करवाएं.

5/ 9

न रखें ऐसे फूल वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर के अंदर प्लास्टिक के फूल या इसी तरह के पेड़-पौधे नहीं रखने चाहिए. इससे दरिद्रता आती है. साथ ही घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है. image/pixabay

न रखें ऐसे फूल
वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर के अंदर प्लास्टिक के फूल या इसी तरह के पेड़-पौधे नहीं रखने चाहिए. इससे दरिद्रता आती है. साथ ही घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है. image/pixabay

6/ 9

रात के बर्तन न छोड़ें इसके अलावा अपने घर के रसोईघर में रात को जूठे बर्तन न रखें. यानी रात के बर्तन रात को ही साफ कर लें. वरना व्‍यवसाय में हानि हो सकती है.

रात के बर्तन न छोड़ें
इसके अलावा अपने घर के रसोईघर में रात को जूठे बर्तन न रखें. यानी रात के बर्तन रात को ही साफ कर लें. वरना व्‍यवसाय में हानि हो सकती है.

7/ 9

बेडरूम में न रखें ये चीज बेडरूम में इस बात का ख्‍याल रखें कि यहां पानी न रखें. इससे व्यक्ति पर कर्ज का भार बढ़ता है और वह उल्‍झनों में फंसा रहता है. इसलिए इससे बचें.

बेडरूम में न रखें ये चीज
बेडरूम में इस बात का ख्‍याल रखें कि यहां पानी न रखें. इससे व्यक्ति पर कर्ज का भार बढ़ता है और वह उल्‍झनों में फंसा रहता है. इसलिए इससे बचें.

8/ 9

ऐसे बढ़ेगा धन जिस कमरे में तिजोरी रखें उसे क्रीम कलर का पेंट करवाएं. इससे नकारात्मक ऊर्जा कमरे से दूर रहती है. वहीं दक्षिण की दीवार पर तिजोरी होने से भी धन बढ़ता है.

ऐसे बढ़ेगा धन
जिस कमरे में तिजोरी रखें उसे क्रीम कलर का पेंट करवाएं. इससे नकारात्मक ऊर्जा कमरे से दूर रहती है. वहीं दक्षिण की दीवार पर तिजोरी होने से भी धन बढ़ता है.

9/ 9

घटेगा कर्ज का भार अगर रविवार के दिन उत्तर दिशा में कुबेर यंत्र स्थापित किया जाए तो यह शुभ माना जाता है. इससे कर्ज का भार घटता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

घटेगा कर्ज का भार
अगर रविवार के दिन उत्तर दिशा में कुबेर यंत्र स्थापित किया जाए तो यह शुभ माना जाता है. इससे कर्ज का भार घटता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top