Madhya Pradesh

सरकार के भरोसे न बैठें, निजी अस्पताल खुद लगाएं ऑक्सीजन प्लांट, जानिए मंत्री का क्या है एक्शन प्लान

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट हैं. सिलावट ने निजी अस्पताल संचालकों के साथ बैठक की. मंत्री ने कहा कि निजी अस्पताल ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनें.

इंदौर. इंदौर में कोरोना मरीजों के लिए हो रही ऑक्सीजन की कमी के बीच शहर के कोविड प्रभारी मंत्री ने निजी अस्पतालों के संचालकों के साथ बैठक की. मंत्री तुलसीराम सिलावट ने अस्पतालों से कहा कि ऑक्सीजन की किल्लत है. इसके लिए सरकार के भरोसे बैठे रहना उचित नहीं. अस्पतालों में ही प्लांट लगाएं, सरकार मदद करेगी. ऑक्सीजन के मामले में अस्पताल आत्मनिर्भर बनें.

इंदौर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट की ये बैठक रेसीडेंसी कोठी में हुई. बैठक में 28 निजी अस्पतालों के संचालकों ने अस्पताल में ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर सहमति दे दी. इस बीच दो अस्पतालों ने जानकारी दी कि उन्होंने इस पर काम भी शुरू कर दिया है. कुछ ही समय में उनके अस्पताल में यह सुविधा मिलने लगेगी.

अस्पतालों को जीएसटी में छूट के लिए करेंगे प्रयास- मंत्री

मंत्री सिलावट ने अस्पताल संचालकों को जानकारी दी कि जो अस्पताल अपने परिसर में ऑक्सीजन प्लांट लगाएंगे, उन्हें जीएसटी अथवा अन्य करों में छूट मिले, इसे लेकर प्रयास किए जाएंगे. इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की गई है. बैठक में मौजूद अधिकांश निजी अस्पताल संचालकों ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने की आवश्यकता पर सहमति जताई. उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में जल्द ही काम शुरू कर देंगे.

Read more:Good News: 3 साल से बंद पड़ा ऑक्सीजन प्लांट चार दिन में शुरू, MP को रोजाना मिलेंगे 3000 सिलेंडर
प्रदेश में अभी ये है कोरोना संक्रमण की हालत

कोरोना संक्रमण (Corona virus) को लेकर मध्यप्रदेश में राहत भरी खबर सामने आई है. कोरोना संक्रमण के मामले में प्रदेश 13वें से 14वें स्थान पर खिसक गया है. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव प्रकरणों की संख्या घटकर 90796 हो गई है. नए प्रकरणों की तुलना में रिकवरी बढ़ी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 12400 नए मरीज आए हैं जबकि 13 हजार 584  मरीज स्वस्थ हुए.

वहीं प्रदेश की रिकवरी रेट 83 प्रतिशत हो गयी है. प्रदेश में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी रेट 21.1% हो गई है. 7 दिन का औसत पॉजिटिविटी रेट 22.4% है. देश का सात दिन का औसत पॉजिटिविटी रेट 21% है.

कहां कितने केस ?

इंदौर जिले में सबसे ज्यादा 1811 नए कोरोना प्रकरण सामने आए हैं. भोपाल में 1713, ग्वालियर में 980, जबलपुर में 771, रीवा में 345, उज्जैन में 322, रतलाम में 280, सागर में 257, शहडोल में 256 और धार में 249 नए कोरोना केस रिपोर्ट हुए हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top