MUST KNOW

25 पैसे का यह खास सिक्का आपको बना सकता है लखपति, घर बैठे बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली: अगर आपके पास 25 पैसे का वो खास सिक्का है, जिसका रंग चांदी जैसा है, तो आपको घर बैठे लखपति बनने से कोई नहीं रोक सकता. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सिक्के की बदले आप भारतीय मुद्रा में 1.5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. यानी ये एक सिक्का आपकी किस्मत बदल सकता है.

सिक्के बेचने के लिए करें ये काम

हमारी सहयोगी साइट इंडिया डॉट कॉम के अनुसार, पुराने सिक्कों और नोट की इंडियामार्ट डॉट कॉम पर बोलियां मंगवाई जा रही हैं. अगर आप पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो आप अपनी इस खास आदत से लखपति बन सकते हैं. बस आपको सबसे पहले सिक्के की फोटो दोनों साइड से खींचकर वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी. इसके बाद लोग इस सिक्के पर बोली लगाएंगे, जो व्यक्ति ज्यादा पैसे का ऑफर देगा, आप उसे ये सिक्का बेच दें.

Read More:-PPF अकाउंट हो गया है निष्क्रिय? जानें अकाउंट को दोबारा कैसे किया जा सकता है एक्टिवेट

5 पैसे और 10 पैसे के सिक्के बदलेंगे भाग्य

वहीं अगर आपके पास 5 पैसे और 10 पैसे के सिक्के हैं तो भी आप उन्हें बेचकर अच्छे पैसे बना सकते हैं. हालांकि यहां पर शर्त यह है कि आपके पास ये सिक्के ऐसे होने चाहिए, जिन पर मां वैष्णो देवी की तस्वीर छपी हो और इन्हें 2002 में जारी किया गया हो. अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं तो आप इन्हें बेचकर पैसे बना सकते हैं. दरअसल, माता रानी की तस्वीर छपी होने से ये सिक्के भाग्य कारक माने जाते हैं. मां वैष्णों की पूजा हिंदू धर्म में की जाती है. इसलिए लोग मां वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के पाने के लिए बहुत अधिक खर्च कर रहे हैं.

20-25 हजार रुपये में बेचें ये खास नोट

इसी तरह अगर आपके पास ब्रिटिश शासन के दौरान चलने वाले नोट हैं तो वे भी अच्छे पैसे दिला सकते हैं. उस वक्त नोट पर अशोक चक्र छपा होता था. अब यह नोट बहुत मुश्किल से ही देखने को मिल पाता है. लेकिन आपके पास यह खास नोट है तो आपका भाग्य चमक सकता है. आपको एक नोट के बदले में 20-25 हजार रुपये मिल सकते हैं. अच्छी बात यह है कि आप इन नोट्स को घर बैठे ही ऑनलाइन बेच सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top