Jammu and Kashmir

Corona Deaths: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित और 35 लोगों की मौत, आंकड़ा 2318 पहुंचा

श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमितों से मरने वालों का बढ़ता आंकड़ा चिंता का विषय बनता जा रहा है। मध्य रात्रि से दोपहर तक जम्मू-कश्मीर में करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी साथ मरने वालों का आंकड़ा 2318 पहुंच गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि मरने वाले पैंतीस मरीजों में आशापीर सोपोर की 50 वर्षीय महिला, कोकेरनाग की 52 वर्षीय महिला, सोलीना के 75 वर्षीय व्यक्ति, हैदरपोरा के 62 वर्षीय व्यक्ति 55 वर्षीय, शामिल हैं। नोवगम के रहने वाले व्यक्ति, बारबशाह की 75 वर्षीय महिला, सनातनगर की 73 वर्षीय महिला, लाल बाजार के 80 वर्षीय व्यक्ति, नटिपोरा के 25 वर्षीय युवक, 50 वर्षीय व्यक्ति काठिदरवाजा से, करण नगर से एक 60 वर्षीय व्यक्ति, शोपियां से वृद्ध वृद्ध, पांडव से एक 70 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा श्रीनगर से दो, कुपवाड़ा से एक और जम्मू संभाग से उन्नीस मरीज शामिल थे। 

कोकरनाग की एक 52 वर्षीय महिला, सनातनगर की एक 73 वर्षीय महिला, नटिपोरा का 25 वर्षीय युवक, काठिदरवाजा का एक 50 वर्षीय व्यक्ति, एक 60 वर्षीय करन नगर के व्यक्ति और पांडव के एक 70 वर्षीय व्यक्ति, जो शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) में उपचाराधीन थे। सभी मरीजों की गत देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई।

Read more:Section 144 in Srinagar: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन ने श्रीनगर में धारा 144 लागू की

उन्होंने कहा कि सोलिना के एक 75 वर्षीय व्यक्ति, हैदरपोरा के 62 वर्षीय व्यक्ति, नौगाम के 55 वर्षीय पुरुष, बारबशाह की 75 वर्षीय महिला और 80 वर्षीय व्यक्ति जो कि लाल बाजार का रहने वाला था, वह एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती था। उसने भी देर रात दम तोड़ दिया। यही नहीं श्रीनगर के दो मरीजों की मौत जेएलएनएम अस्पताल रैनावारी में हुई जबकि एक मरीज की मौत एसडीएच सोपोर और दूसरे की एसडीएच कुपवाड़ा में हुई।

जम्मू मेडिकल कालेज की बात करें तो यहां बीती रात 16 मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा जीएमसी राजौरी में भी तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई जो कि पुंछ के रहने वाले थे। इन 35 मौतों के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या 2318 हो गई है। इनमें जम्मू संभाग से 908 जबकि कश्मीर संभाग से 1410 शामिल हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top