MUST KNOW

Google ने बनाई Play Store के लिए नई गाइडलाइन्स, हटाएगा गलत नाम और ग्राफिक्स वाले Apps

नई दिल्ली: Google अपनी गाइडलाइन्स को लेकर हमेशा सतर्क रहता है. ऐस में Google ने Play Store पर मौजूद ऐप्स के लिए नई गाइडलाइन्स की घोषणा की है. इसके तहत Play Store पर गलत जानकारी के साथ मौजूद ऐप्स को हटाना है. जिसमें ऐप की ओर से दी जाने वाली जानकारी के लिए ये नई गाइडलाइन्स बनाई गई है.

टाइटल में कैप्स, स्पेशल कैरेक्टर या इमोजी को भी अलाउ नहीं किया जाएगा. अगर ऐप के नाम में ऐसा होगा तब इसको अलाउ किया जाएगा. उदाहरण के तौर पर PUBG को सकते हैं. इसके नाम ही कैप्स है इसलिए इसे अलाउ किया जा सकता है. Google ने अब ऐप टाइटल की लेंथ 30 कैरेक्टर्स तक ही लिमिट कर दिया है. 

Read More:-Delete हो गई हैं Google से Photos? इस तरह से करें रिकवर

Google ने कहा है जो ऐप्स इन गाइडलाइन्स का पालन नहीं करेंगे उसको हटा दिया जाएगा. इसमें ऐप्स को सही जानकारी देनी होगी. ऐप की फंक्शनलिटी के बारे में सही जानकारी कंपनी को देनी होगी. प्रीव्यू ऐसेट्स में स्क्रीनशॉट, ट्रेलर्स और कई जानकारियां प्ले स्टोर पर ऐप पेज पर देना होगा. 

इस गाइडलाइन्स को 2021 के सेकेंड हाफ से शुरू किया जाएगा. अगर कम शब्दों में कहे तो ऐसे ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर आने वाले टाइम में नहीं रहेंगे. इस गाइडलाइन्स पर गूगल की ओर से कुछ और अपडेट बाद में आ सकता है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top