NEWS

इस राज्य में 14 दिन का Lockdown, आवश्यक सेवाओं को छूट, 5 मई से लागू होगा आदेश

Coronavirus Crisis Odisha: ओडिशा सरकार ने 5 मई से प्रदेश में 14 दिन के कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान किया है. सरकार का ये आदेश 5 मई से शुरू होगा. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा करीब साढ़े चार लाख तक पहुंच चुका है. 

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण रोकने की तमाम कोशिशों के बावजूद की वायरस की रफ्तार पर लगाम नहीं लग पाई है. देश के अलग अलग हिस्सों में कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए हो रही कोशिशों के बीच अब ओडिशा सरकार (Odisha Government) ने भी हालात पर काबू पाने के लिए कड़ा फैसला लिया है.

15 दिन का लॉकडाउन 

ओडिशा सरकार ने 5 मई से प्रदेश में 14 दिन के कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया है. सरकार का ये आदेश 5 मई से लागू होगा. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा करीब साढ़े चार लाख के पार पहुंच चुका है. गौरतलब है कि ओडिशा में रोजाना 8 से 9 हजार नए कोरोना केस लगातार सामने आ रहे हैं. ओडिशा में फिलहाल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4,54,607 है और अब तक प्रदेश में 2054 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य में फिलहाल 61,505 एक्टिव मामले हैं और 3,91,048 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके है.

Read more:PM Kisan: इस तारीख को किसानों के खाते में आएंगे 2000 रुपये! लिस्ट में नाम नहीं है तो ऐसे करें शिकायत

आवश्यक सेवाओं को छूट

सरकार ने ये भी स्पष्ट किया है कि इस दौरान आवश्यक सेवाओं, हेल्थ सेवाओं को ही छूट रहेगी. वहीं सुबह के 7 बजे से लेकर दोपहर के 12 बजे तक लोग अपने घरों से 500 मीटर के दायरें में निकल सकेंगे, ताकि रोजमर्रा की जरूरतों का इंतजाम  कर सकें.

इससे पहले प्रदेश के सीएम नवीन पटनायक ने 18 से 44 वर्ष उम्र के लगभग 2 करोड़ नौजवानों के लिए मुफ्त टीका लगवाने का ऐलान कर चुके हैं. वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक बिजय पाणिग्राही ने बीते मंगलवार को कहा था कि वैक्सीन उपलब्ध न होने के कारण टीकाकरण का नया चरण शुरू करने में देर हो सकती है.

(इनपुट एजेंसियों से)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top