Haryana

बड़ी खबरः हरियाणा में 3 मई से सात दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए अब सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं.

चंडीगढ़. हरियाणा में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सरकार ने अब राज्य में तीन मई से 7 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) की घोषणा की है. इस बात की जानकारी हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक ट्वीट के जरिए दी है. गौरतलब है कि हरियाणा में लगतार कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वहीं संक्रमण से होने वाली मौतें भी दिनों दिन तेजी से बढ़ रही हैं जिसको देखते हुए अब सरकार ने बड़ा फैसला किया है.

हरियाणा में पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस के 13,588 नए मामले सामने आए. जिसके बाद यहां कोरोना के कुल 5,01,566 केस हो गए हैं. साथ ही एक्टिव केस की संख्या अब बढ़कर 1,02,516 पहुंच गयी है. गुरुग्राम में कोरोना के सबसे ज्यादा 4,099 मामलों की पुष्टि हुई. शनिवार को इस बीमारी से अभी तक के सबसे ज्यादा 125 मरीजों की मौत हो गई. अकेले हिसार में सबसे ज्यादा 17 मरीजों ने दम तोड़ दिया. राज्य में अभी तक संक्रमण से कुल 4,341 लोगों की मृत्यु हुई है. हालांकि, शनिवार को 8,509 रिकवरी भी हुई है, जिससे प्रदेश में कोरोना के ठीक हुए मरीजों की संख्या 3,94,709 हो गई है.

Read more:दिल्ली में लॉकडाउन से हरियाणा में कारोबार प्रभावित, कच्‍चे माल की किल्‍लत से काम हो रहे ठप

18 वर्ष से उपर के लोगों को रविवार से लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

इस बीच, प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए सभी जिलों में निर्धारित केंद्रों पर रविवार से टीकाकरण शुरू होगा. राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शनिवार को कहा कि हर मरीज को उपचार की पूरी व्यवस्था मिले, उसके लिए हमने अतिरिक्त बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डिप्टी कमिश्नर को कहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस दिन-प्रतिदिन पैर पसारता जा रहा है जिससे हरियाणा में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ रही है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top