Chhattisgarh

सैनिटाइजर पीने से दो लोगों की मौत:चार दोस्तों ने सजाई थी महफिल, शराब नहीं मिली तो नशे के लिए पी गए सैनिटाइजर; दो की हालत गंभीर

रायपुर शहर में शराब की जगह सैनिटाइजर पीने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य की हालत गंभीर है। शहर के लाल गंगा शॉपिंग मॉल के पीछे की राजीव आवास बस्ती में रविवार की रात 4 लोगों ने शराब की जगह नशे के लिए सैनिटाइजर पी लिया। तबीयत बिगड़ी तो घर वाले इन्हें अंबेडकर अस्पताल लेकर भागे। सोमवार की सुबह अब दो लोगों की मौत की खबर सामने आई है। राजू छुरा, विजय चौहान नाम के युवकों की इलाज के दौरान जान चली गई। इनके साथ सैनिटाइजर पीने वाले चंदन तिवारी और अनिल छेडिया की भी हालत गंभीर बताई जा रही है।

शराब नहीं मिली इसलिए पिया सैनिटाइजर

गोल बाजार थाने की पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। अब तक हुई जांच में ये बात सामने आई कि सैनिटाइजर से नशा करने की बात युवकों ने कहीं से सुनी। इसके बाद उन्होंने शराब न मिलने की वजह से इसे पीने का मन बना लिया। रविवार की रात साथ बैठे और सैनिटाइजर पी लिया। सैनिटाइजर का इस्तेमाल सिर्फ हाथों को साफ करने के लिए होता है। इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि कहीं किसी ने शराब की बोतल में ही तो इन्हें सैनिटाइजर नहीं दे दिया ? फिलहाल पुलिस आस-पास पूछताछ कर रही है।

पिछले साल भी हुई थी युवकों की मौत

बांस टाल इलाके में ही पिछले साल दो युवकों की इसी वजह से मौत हो गई थी। तब असगर हुसैन (42) और दिनेश सेंद्रे (45) नाम के व्यक्ति इलाज के दौरान जान गंवा बैठे थे। तब भी आस-पास के लोगों से पूछताछ में यह बात सामने आई थी कि मृतक शराब पीने की आदी थे। पिछले कुछ दिनों से लॉकडाउन की वजह से शराब दुकानें बंद थीं। ऐसे में इन्होंने हैंड सैनेटाइजर को शराब समझकर पी लिया। पिछले साल एक शराब के ब्रांड वाली गोवा कंपनी सैनिटाइजर पर वैसा ही लोगाे लगाकर बेच रही थी जिसे बाद में बदला गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top