Horoscope

Horoscope Today 03 May 2021: वृष, सिंह, धनु और कुंभ राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, जानें आज का राशिफल

horoscope-4

Horoscope Today 03 May 2021: आज का राशिफल मेष, वृष, मिथुन, कर्क समेत सभी राशियों के लिए विशेष है. चंद्रमा, शनि देव के साथ मकर राशि में गोचर कर रहा है. जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 03 मई 2021 सोमवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी-अष्टमी तिथि है. चंद्रमा आज मकर राशि में गोचर कर रहा है. जहां पर शनि देव पहले से ही विराजमान हैं. आज ग्रह और नक्षत्रों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है.

Horoscope Today-राशिफल 

मेष- आज के दिन उत्साहित रहना होगा. इसमें प्रगति के नए उपायों के बारे में सकारात्मक खोज जारी रखें. अपने आस-पास का माहौल हल्का-फुल्का रखें. टीम को एकजुट रखें और भविष्य की चुनौतियों के लिए मानसिक तौर पर मजबूत रखने का प्रयास करें. कारोबारी वर्ग को अपने साथ-साथ वरिष्ठ जनों के अनुभव का लाभ मिलेगा. ग्राहकों को लुभाने के लिए स्कीम या ऑफर भी लाना लाभप्रद होगा. लंबे समय से दूर हैं तो पुराने दोस्तों का हाल-चाल लेते रहें. सेहत में कब्ज की समस्या हो सकती है. अधिक से अधिक पानी पीएं, अन्यथा डिहाइड्रेशन की परेशानी उभर सकती है. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ते आ सकते हैं.

वृष- आज खुद को सकारात्मक रखें. ऊर्जा को सही दिशा में बनाए रखने का प्रयास सार्थक फल देगा. वर्तमान में नियमों का पालन अति आवश्यक है. कामकाज से लेकर स्वभाव की कमियों को दूर करते चलना होगा. ऑफिस में स्टाफ की कमी या नया प्रोजेक्ट शुरू होने के चलते पूरे दिन काम का दबाव बना रहेगा. मानसिक तनाव और थकान उभर सकती है. नौकरीपेशा लोग नए संपर्कों से लाभ ले पाएंगे. जनरल स्टोर का सामान रखने वाले स्टॉक पूरा रखें. ग्राहकों का लौटना व्यापार के लिए नेगेटिव हो सकता है. अनिद्रा रोगों को न्योता दे सकती है. परिवार से दूर हैं तो वीडियो कॉल कर संपर्क करें.

मिथुन- आज परिश्रम में समर्पण को भी जोड़ना होगा, तभी सफलता से बेहतर गठजोड़ बनेगा. आजीविका को मजबूत बनाने के लिए कुछ नए रास्ते खोजते रहें. नौकरी कर रहे लोगों को आर्थिक मामलों को लेकर प्लानिंग करने की जरूरत है. अचानक बड़े खर्च या खरीदारी की स्थिति बन सकती है. सामाजिक कार्यों को लेकर सक्रिय रहें. किसी जरूरतमंद की मदद करने का अवसर मिले तो कभी पीछे न हटें. व्यवसाय में नयी तकनीक के कारण आपको लाभ होगा. युवाओं को संगति का बहुत ख्याल रखना होगा. थायराइड के मरीज सजग रहें. महामारी को देखते हुए सुरक्षा उपायों में कोई कमी न रखें. घर से संबंधित निवेश लाभकारी रहेंगे.

कर्क- आज के दिन व्यवहार और वाकपटुता से हर कठिनाई को परास्त करने में सक्षम रहेंगे. हालांकि अचानक धन का व्यय होता नजर आ रहा है. मानसिक तौर पर रहें.  सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. व्यवसाय में संबंधों का संतुलन बनाकर रखें.कर्मचारियों के साथ विनम्रता से पेश आएं, किसी बात पर गुस्सा होकर कटु शब्द प्रयोग न करें. युवाओं को आजीविका के लिए कुछ धैर्य रखने की जरूरत होगी. विद्यार्थी कठिन विषयों पर अभ्यास बढ़ाएं. रक्त चाप के रोगियों को अधिक मानसिक दबाव नहीं लेना चाहिए. परिवार का कोई सदस्य बीमार है तो उनकी हर संभव मदद करें.

सिंह- आज जिस काम की शुरुआत करें, उसे पूरा करने के लिए प्रयास में कोई कमी न रखें. कला जगत से जुड़े लोगों को प्लेटफॉर्म मिलेगा. प्रदर्शन बेहतर बनाने के लिए जी-जान लड़ाना सार्थक होगा. ऑफिशियल मीटिंग के दौरान सजग रहें. होम अप्लायंसेज के व्यापारी लाभ कमाने के लिए सजग रहें. सप्लाई चेन में कोई भी कमी न आने दें. स्वास्थ्य उपकरण या दवाएं बेचने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. युवा वर्ग करियर को लेकर चिंतित नजर आएंगे. स्वास्थ्य को लेकर वृद्ध लोग लापरवाही बिल्कुल न करें. जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की आशंका है. विवाद नियंत्रण से बाहर होने से पहले ही समाधान करना होगा.

कन्या- आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. सकारात्मक और संयमित बने रहना होगा. ऑफिस में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उपहार दें. सहकर्मी महिलाओं के प्रति व्यवहार अच्छा रखें. अगर वह बॉस हैं तो आदर में कोई कमी न आए. नौकरीपेशा लोगों को नई कंपनी से ऑफर मिल सकता है. कारोबार को लेकर नए कॉन्ट्रैक्ट या समझौते भी होने की संभावना है. युवा वर्ग किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होंगे, जिससे मनोबल बढ़ेगा, दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहें. स्वास्थ्य को देखते हुए ठंडे पानी का सेवन करने से बचें. पितामह की सेवा करने का मौका न छोड़ें. उनके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें.

तुला- आज के दिन योग्यता पर भरोसा करना लाभप्रद होगा. सकारात्मक रहें और दूसरों को भी मोटिवेट रखें. परिवार में किसी सदस्य खासतौर पर छोटे भाई को मदद की आवश्यकता पर बिना प्रतीक्षा किए सहयोग करें. वर्तमान परिस्थितियों के हिसाब से वरिष्ठ लोगों की सलाह से काम करें तो बेहतर परिणाम मिलेंगे. फाइनेंस का काम करने वालों के लिए अच्छी डील मिल सकती है. कारोबार के नये प्रपोज़ल मिल सकते हैं. पार्टनरशिप में काम शुरू करना चाह रहे हैं तो शर्तों और लाभ को लेकर तथ्यों को स्पष्ट कर लें. युवा सकारात्मक बने रहें. सेहत में महामारी को लेकर लापरवाही न करें. घरेलू संपत्ति में निवेश कर सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन दिमाग पूरी तरह सक्रिय रखें, आपसे मदद मांगने वालों को निराश न होने दें. अत्यधिक चिंतन करने से बचें, तनाव बढ़ने पर स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर कोई अध्यात्मिक पुस्तक पढ़ना भी लाभकारी है. एचआर डिपार्टमेंट में काम करने वाले नौकरीपेशा लोग हिसाब-किताब को लेकर सजग रहें. कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान से अच्छा लाभ कमा पाएंगे. मेडिकल उपकरण, दवाएं या सर्जिकल आइटम का कारोबार करने वालों को मनमुताबिक लाभ होगा. पार्टनरशिप में व्यवसाय करने वालों को भी आर्थिक प्रगति होगी. दिनभर बाहर रहने वाले स्वास्थ्य को लेकर विशेष सजग रहें. परिवार में विश्वास को कमजोर न पड़ने दें.

धनु- आज के दिन चुनौतियां अधिक दिख सकती हैं, लेकिन परेशान न हो, स्थितियां पुनः आपके फेवर में होगी. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ऑफिस में परिस्थितियां थोड़ी तनावपूर्ण होती नजर आ रही है. उच्चाधिकारियों से तना-तनी की आशंका है. कारोबारी कानूनी कार्यवाही से संबंधित मामलों में सजग रहें. प्रतिष्ठान संबंधी सभी कानूनी दस्तावेज पूरे रखें, चेकिंग आदि के समय परेशानी से बचे रहेंगे. युवाओं को मेहनत का सार्थक परिणाम मिलेगा. बीमार चल रहे लोगों को अपना खान-पान अच्छा रखना होगा, हालांकि स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर पूरी तरह सजग रहें. अपनों की सेहत की चिंता रहेगी. परिवार में माहौल सुखद होगा.

मकर- आज दिन की शुरुआत पूजा-पाठ से करें. पूरे दिन मन सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा. कामकाज में आलस्य और लापरवाही बिल्कुल भी न करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. फिर भी संयमित बने रहना होगा. आज सहकर्मियों के कार्य की जिम्मेदारी भी मिल सकती है. नए लोगों से मिलते समय विनम्रता बनाए रखनी होगी. व्यापारी अधीनस्थों की मदद करें और धैर्य रखें. युवा वर्ग क्रोध पर नियंत्रण रखें. सेहत को लेकर कान में दर्द या इन्फेक्शन होने की आशंका है. घर के छोटों की संगति पर ध्यान दें. परिवार के बड़े सदस्य इस बात की निगरानी जरूर करें. 

कुम्भ- आज कुछ महत्वपूर्ण कामों को करते हुए चूक हो सकती है, इसलिए एकाग्रता बिल्कुल न खोएं. किसी की मदद करने का मौका मिले तो हाथ से जाने न दें. ऑफिस में भी सभी का सहयोग करें. मानसिक तौर पर तैयार रहें. अनजान व्यक्ति विश्वासपात्र बनकर आपको ठग सकता है, जल्दी किसी अजनबी पर भरोसा न करें. व्यापार चलाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. पार्टनर के साथ विवाद की स्थिति पर संयम से काम लें और एकजुटता बनाए रखें. युवा वाहन संभलकर चलाएं. सेहत को देखते हुए आज दुर्घटना की आशंका है, जो बड़ी चोट लग सकती है. भाई को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सजग रहने की सलाह दें. 

मीन- आज के दिन आर्थिक मामलों में अपनों का सहयोग प्राप्त होगा. कोई बड़ा प्रोजेक्ट शुरू करना चाहते हैं तो परिवार के विश्वसनीय व्यक्ति की भागीदारी आपके लिए लाभदायक होगी. आजीविका के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे, इसलिए तेजी के साथ आगे बढ़े. कार्यस्थल पर कोई भी काम कल के लिए न टालें. होटल, रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों को नियम और कानून का पूरी तरह पालन करना चाहिए. अस्थमा पीड़ित रोगी को दवाओं को नियमित सेवन करना चाहिए, कोई भी समस्या बढ़ने पर डॉक्टर से संपर्क जरूर करें. कोई उलझन महसूस हो रही है तो अपने मन की बात परिवार वालों से साझा करें, सोच-विचार न पड़े बल्कि चर्चा करें

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top