WORLD NEWS

ब्रिटेन में 2500 करोड़ का निवेश करेगी सीरम इंस्टीट्यूट, बनाएगी वैक्सीन

SII Invest in UK: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारतीय कंपनियों से सौदे का ऐलान भारत और ब्रिटेन के बीच होने वाले द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन से ठीक पहले किया है.

नई दिल्ली. भारत और ब्रिटेन के बीच होने वाले द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन से पहले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारतीय कंपनियों द्वारा एक अरब पाउंड का निवेश करने से संबंधित सौदे का ऐलान किया है, जिससे कि ब्रिटेन में 6500 लोगों के लिए नौकरियों के अवसर खुलेंगे.

इन भारतीय कंपनियों में भी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने सबसे अधिक 24 करोड़ पाउंड (करीब 2500 करोड़ रुपये) ब्रिटेन में निवेश करने का सौदा किया है. इस निवेश के पीछे एसआईआई का मकसद ब्रिटेन में कंपनी के वैक्सीन  बिजनेस को बढ़ाना और वहां एक नया सेल्स ऑफिस खोलना है. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई.

Read more:US प्रेसीडेंट ने किया अफगानिस्तान में चले सबसे लंबे युद्ध को खत्म करने का ऐलान, बोले- सेना की अंतिम टुकड़ी बुला रहे

कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘उम्मीद है कि सेल्स ऑफिस के जरिए अपने नए कारोबार को एक अरब डॉलर तक पहुंचा सकेंगे, जिसका निवेश ब्रिटेन में किया जाएगा. ब्रिटेन में सीरम जो निवेश करेगी, उसके माध्यम से वहां वैक्सीन के निर्माण की संभावना, क्लीनिकल परीक्षण, रिसर्च और उसके विकास में मदद मिलेगी.’ गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया वैक्सीन निर्माण करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top