Bihar

बिहार: 25 रुपये के लिए दुकानदार ने की बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मृतक के नाती दीपक कुमार ने बताया की 29 अप्रैल को मारपीट की घटना हुई थी. आरोपी ने लाठी-डंडे से बुजुर्ग की पिटाई की थी. फिर इलाज करवाने के बहाने उसे अपने दोस्त के घर रखा, जहां उसकी मौत हो गई.

गया: बिहार के गया जिले के गुरुआ थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में 25 रुपये के लिए बुजुर्ग की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान मुसाफिर पासवान के रूप में की गई है. 26 अप्रैल को वो गांव के ही रहने वाले गिलेन्द्र भुईयां की दुकान पर 500 रुपये लेकर पहुंचा था और अपने किसी पुराने बकाए को चुकता करने के लिए 500 रुपये का नोट दकानदार को दिया था. 

मारपीट में बुरी तरह से घायल हो गया था बुजुर्ग

हालांकि, तीन दिन बाद 29 अप्रैल को जब वह दुकानदार के पास गया, तो दुकानदार फिर बकाया 25 रुपये मांगने लगा. ऐसे में शख्स ने दुकानदार से उसके 475 रुपये वापस करने की मांग की. पैसे की लेनदेन को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ, जिसके बाद दुकानदार ने उसकी डंडे से पिटाई कर दी. इस घटना में उसका पैर टूट गया और वह बुरी तरह घायल हो गया.

घटना की जानकारी जब ग्रामीणों को मिली, तब वे उसे सीमारू गांव स्थित निजी क्लीनिक लेकर पहुंचे, जहां उसके पैर पर प्लास्टर किया गया. इसके बाद वो अपने घर ना आकर, अपने दोस्त मुनारिक भुईयां के घर चला गया, जहां दो मई की देर रात उसकी मौत हो गई. 

Read more:Bihar Corona Crisis: CM नीतीश ने मंत्रियों को दी जिलों की जिम्मेदारी, देखें जिलावार पूरी सूची

चार लोगों के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी

मौत की खबर सुनकर बुजीर्ग के परिजन वहां पहुंचे और काफी हंगामा किया. इस मामले में मृतक के नाती दीपक कुमार अपने परिजन मतिया देवी के साथ गुरुआ थाना पहुंचकर प्राथमिकी दर्ज कराई है. बता दें कि मतिया देवी मृतक की भाभी है. उसके बयान के आधार पर दुकानदार गिलेन्द्र भुईयां, मुनारिक भुईयां, उपेंद्र पासवान और मुनारिक भुईयां की पत्नी पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है.

घटना संज्ञान में आने के बाद गुरुआ थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया. इस संबंध में थाना प्रभारी दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि नामजद अभियुक्त मुनारिक भुईयां और गिलेन्द्र भुईयां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

मृतक के नाती दीपक कुमार ने बताया की 29 अप्रैल को मारपीट की घटना हुई थी. आरोपी ने लाठी डंडे से बुजुर्ग की पिटाई की थी. फिर इलाज करवाने के बहाने उसे अपने दोस्त के घर रखा जहां उसकी मौत हो गई.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top