West Bengal

Bengal Hinsa: बंगाल में हिंसा पर बोले संबित पात्रा- जल रहा है बंगाल, हमारे कार्यकर्ता फोन कर जान बचाने की लगा रहे हैं गुहार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में रविवार को चुनाव नतीजे आने के बाद से ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में लगातार हिंसा का दौर जारी है।सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर हो रहे कथित हमले व हिंसा के मद्देनजर आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंच रहे हैं। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया। पात्रा ने कहा, ‘हम जिस प्रकार का मंजर बंगाल में देख रहे हैं, उस पर विश्वास नहीं हो रहा है। बंगाल आज जल रहा है।

हमारे कार्यकर्ता हर घड़ी हमारे नेताओं को फोन कर रहे हैं और उनकी एक ही गुहार है हमें बचा लो। बंगाल में जो कुछ हो रहा है वो प्रशासन द्वारा प्रायोजित हिंसा है।’ उन्होंने कहा कि आज भाजपा बंगाल में मुख्य विपक्षी पार्टी है और हम ये प्रतिज्ञा करते हैं कि हम अपने कार्यकर्ताओं और उन 2.28 करोड़ बंगालियों जिन्होंने हमारी नीति और विचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई उनके साथ खड़े होंगे।

हिंसा के खिलाफ कल पूरे देश में धरना देगी भाजपा

पात्रा ने आगे कहा कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ भाजपा ने पांच मई, बुधवार को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दो दिवसीय दौरे पर बंगाल आ रहे हैं, जहां वे हिंसा प्रभावित कार्यकर्ताओं और उनके स्वजनों से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आने के 24 घंटे के भीतर बंगाल में भाजपा के कई कार्यकर्ताओं की कथित रूप से हत्या कर दी गई है। पार्टी का दावा है कि अब तक नौ कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं। कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हैं।पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के घर और दुकान के साथ कई जगहों पर पार्टी कार्यालय भी जला दिए गए हैं। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top