Chhattisgarh

Breaking: रायपुर में 15 दिन के लिए बढ़ा लॉकडाउन, सभी 28 जिलों में धारा 144 लागू

Raipur Lockdown extended: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने 15 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है. 15 मई तक सभी 28 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात के बीच सरकार ने 15 दिनों के लिए लॉकडाउन का विस्तार कर दिया है. प्रदेश के सभी जिलों में आगामी 15 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. सरकार ने सभी 28 जिलों के कलेक्टरों को इस बाबत आदेश दे दिए हैं. इसमें बताया गया है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या नहीं घटने की वजह से सभी जिलों में धारा 144 लागू रहेगी. इस दौरान सभी धार्मिक स्थान, स्कूल-कॉलेज, शराब दुकान, बाजार, मंडी, मॉल, सुपर मार्केट, शादी हॉल, पार्क, जिम और होटल बंद रहेंगे.

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन की अवधि में विस्तार करने की वजह बताते हुए सरकार ने कहा है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या नहीं घटने के कारण यह फैसला लिया गया है. इसके अलावा सरकार ने बस्तर संभाग में कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा बढ़ता देख लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराने का आदेश दिया है. कहा गया है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जाएं. मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम मानने के लिए सख्ती बरती जाए.

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही यह खबर आई थी कि छत्तीसगढ़ में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में तेजी से सुधार हो रहा है. इस कारण देश के सर्वाधिक संक्रमित 10 राज्यों की लिस्ट से छत्तीसगढ़ बाहर आ गया है. लेकिन आज एक बार फिर सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top