Delhi NCR

Corona: Delhi में 72 लाख राशन कार्ड होल्डर्स को मिलेगा मुफ्त राशन, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

कोरोना महामारी में आम जनता को राहत देने के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा है कि इस कोरोना संकट में आम लोगों को मदद दी जाएगी.

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) महामारी में आम जनता को राहत देने के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने घोषणा की है कि दिल्ली में 72 लाख राशन कार्ड होल्डर्स को मुफ्त राशन दिया जाएगा.

अगले 2 महीने तक मिलेगा फ्री राशन

सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह फ्री राशन लोगों को अगले 2 महीने तक दिया जाएगा. इसका मतलब ये नहीं है कि लॉकडाउन अगले दो महीने तक बढ़ने जा रहा है. यह घोषणा केवल इसलिए की जा रही है कि जिन गरीबों के काम धंधे बंद हो गए हैं. उन्हें इस महामारी के दौर में सरकार की ओर से थोड़ी मदद दी जा सके.

Read more:दिल्ली का मौसम : सताएगा मई का महीना, सबसे गर्म रहने के आसार, रात को भी राहत नहीं

टैक्सी और ऑटो चालकों को भी मदद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने घोषणा की कि दिल्ली में जितने भी ऑटो और टैक्सी चालक हैं, उन्हें 5 हज़ार रूपये की मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि यह बहुत कठिन दौर है. दूसरी लहर बहुत खतरनाक है. चारों तरफ दुःख है. सबसे विनती है कि एक दूसरे की मदद करें.

महामारी में राजनीति न करें- केजरीवाल

उन्होंने सभी पार्टियों से अपील की कि महामारी के इस दौर में वे राजनीति न करें और जनता की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाएं. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई हम सब की है. इसलिए इससे हमें मिलजुलकर लड़ना होगा. उन्होंने अपील की कि सब धर्म के लोग एक दूसरे की मदद के लिए आगे आएं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top