NEWS

UP Panchayat Election: प्रधानी का चुनाव भी न जीत सके ‘Amitabh Bachchan’, मिली करारी शिकस्त

UP Panchayat Election Result 2021: उत्तर के जौनपुर में जीते हुए प्रत्याशियों से ज्यादा एक हारे हुए प्रत्याशी की चर्चा. ‘अमिताभ बच्चन’ (Amitabh Bacchan) को प्रधानी के चुनाव में हार मिली है.

लखनऊ: जौनपुर में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के निष्कर्ष सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं. इस पंचायत चुनाव में जहां बाहुबल, धनबल और ग्लैमर का तड़का था तो वहीं दूसरी तरफ जौनपुर में एक प्रत्याशी अपने नाम की बदौलत लगातार चर्चा में रहे. इस प्रत्याशी का नाम अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) है, जिन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

अमिताभ बच्चन को मिली हार

दरअसल जौनपुर के विकासखंड धर्मापुर के वार्ड संख्या 71 से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) नाम के प्रत्याशी जिला पंचायत सदस्य के लिए दावेदारी पेश कर रहे थे. पंचायत चुनाव के नतीजों के मुताबिक अमिताभ बच्चन को हार का सामना करना पड़ा है. बसपा समर्थित बृजेश यादव ने अमिताभ बच्चन को करारी शिकस्त दी है.

जीत से ज्यादा हार के चर्चे

अमिताभ बच्चन को वार्ड संख्या 71 से हार का सामना करना पड़ा है. यहां 1133 वोटों के अंतर से बृजेश यादव उर्फ जनता यादव ने अमिताभ बच्चन को चुनाव में मात दी है. जनता यादव को 3131 वोट प्राप्त हुए वहीं अमिताभ बच्चन को 1998 वोट पाकर हार का सामना करना पड़ा. धर्मापुर ब्लॉक के वार्ड संख्या 71 के चुनावी परिणाम की चर्चा चारों ओर है. जनता यादव की जीत से ज्यादा अमिताभ बच्चन के हार के चर्चे हैं.

दिग्गजों के कई रिश्तेदारों की भी हार

इसके अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की भतीजी मैनपुरी से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव हार गई हैं. सपा के वरिष्ठ नेता और राज्य विधान सभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी के बेटे सहित अनेक सूरमाओं के रिश्तेदारों को भी पराजय का सामना करना पड़ा है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सपा के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी के बेटे रंजीत चौधरी बलिया के जिला पंचायत के वार्ड संख्या 16 से पराजित हो गए हैं. वह तीसरे स्थान पर रहे. भाजपा के बिल्थरारोड क्षेत्र के विधायक धनन्जय कन्नौजिया की मां सर्यकुमारी देवी नगरा क्षेत्र पंचायत के वार्ड संख्या 19 से चुनाव हार गई हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top