Automobile

Hyundai ला रहा है भारत की सबसे सस्ती SUV, कीमत हो सकती है 3 से 4 लाख के बीच शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai जल्द ही माइक्रो एसयूवी लेकर आने की तैयारी में है जिसका कोडनेम AX1 बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी का काम अपने आखिरी चरण में है और ये 2021 में ही अनवील की जा सकती है। भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में कुछ ही ऑप्शंस मौजूद है और इनकी डिमांड तेजी से बढ़ रही है जिसे देखते हुए कंपनी ने इस सेगमेंट में कदम रखने के लिए नया प्रोडक्ट तैयार किया है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस माइक्रो एसयूवी में कनेक्टेड फीचर्स को शामिल कर सकती है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

जानकारी के अनुसार अपकमिंग हुंडई AX1 को ख़ास तौर से भारतीय मार्केट के लिए तैयार किया गया है। दरअसल साइज छोटा होने की वजह से इसकी लागत भी कम होगी साथ ही साथ इसमें कंपनी के पॉपुलर फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। अगर बात करें मुकाबले की तो इस सेगमेंट में पहले से ही कई दावेदार हैं जिन्होंने मार्केट में अपना एक ख़ास मुकाम बना लाया है। इसमें Renault Kwid और Maruti S-Presso शामिल हैं। इन दोनों ही कारों को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है और एंट्री लेवल कार होने की वजह से इनकी कीमत भी काफी कम है।  

Read more:भारत में बिकने वाली Top 3 Sedan Cars, जिनकी कीमत है 5.50 लाख रुपये से भी कम

जानकारी के अनुसार AX1 को कई वेरिएन्ट्स में ऑफर किया जाएगा। अगर इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें स्टील रिम, फेंडर माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स, रूफ एंटीना आदि शामिल है। हालांकि टॉप मॉडल में कंपनी कनेक्टेड फीचर्स भी ऑफर कर सकती है। इसके साथ ही जितने भी हाइयर वेरिएंट्स होंगे उनमें अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं इसके साथ ही इसमें, LED लाइटिंग और डुअल टोन बॉडी किट भी दिया जाएगा। 

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस माइक्रो एसयूवी में ग्राहकों को तीन इंजन ऑप्शंस दिए जा सकते हैं जिनमें 83 PS की पावर जेनरेट करने वाला 1.2 लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन। 75 PS की पावर जेनरेट करने वाला 1.2 लीटर का डीजल इंजन और 100 PS की पावर जेनरेट करने वाला 1.0L का टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल होगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो ग्राहकों को मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों ही ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जा सकता है। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top