VIRAL

गांव के शख्स ने पानी भरने के लिए किया फिजिक्स का इस्तेमाल, सोच में पड़ जाएंगे आप- देखें Video

ज्यादातर लोग अपने बचपन की पढ़ाई पूरी करने के बाद उसे अपने जीवन में बेहद ही कम इस्तेमाल कर पाते हैं. हम जैसे ही हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी कर लेते हैं तो अपना करियर बनाने की होड़ में कई ऐसी चीजों को भूल जाते हैं, जिसका यूज करके कई कठिन और असंभव काम को भी आसान कर सकते हैं.

नई दिल्ली : ज्यादातर लोग अपने बचपन की पढ़ाई पूरी करने के बाद उसे अपने जीवन में बेहद ही कम इस्तेमाल कर पाते हैं. हम जैसे ही हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी कर लेते हैं तो अपना करियर बनाने की होड़ में कई ऐसी चीजों को भूल जाते हैं, जिसका यूज करके कई कठिन और असंभव काम को भी आसान कर सकते हैं. हालांकि, आम जिंदगी में हम बचपन की पढ़ाई को अपने निजी जिंदगी में बेहद ही कम इस्तेमाल कर पाते हैं. कुछ एक ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला है.

सिंपल फिजिक्स का इस्तेमाल और मिल गया पानी

आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें राजस्थान का एक शख्स गांव में पानी को निकालने के लिए एक सिंपल फिजिक्स का इस्तेमाल किया और उसे पीने का पानी मिल गया. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘पानी की कीमत… देखिए कैसे आसानी से भौतिक विज्ञान का इस्तेमाल किया गया. मैकेनिज्म को समझने की कोशिश करें. यह राजस्थान की कोई जगह है…’

बचपन की पढ़ाई का असल मतलब

यह वीडियो बेहद ही रोचक है और इसे देखने के बाद आपको भी अपने बचपन की पढ़ाई का असल मतलब याद आ जाएगा कि हमारी रोजाना की जिंदगी में यह कितना कारगर है. हालांकि, अक्सर हम इन बातों का ध्यान नहीं देते, लेकिन हमारी बचपन की सीखी हुई चीजें कई मुश्किल कामों को आसान बना देती है. इस वीडियो पर यूजर्स के रिएक्शन भी आ रहे हैं.

Read more:Viral Video: लड़की ने 29 सेकेंड में चोरों को दिया चकमा, वीडियो देख तारीफ करते रह जाएंगे आप

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top