Horoscope

Horoscope Today 06 May 2021: मेष, मिथुन, कन्या और मीन राशि वाले सेहत का रखें ध्यान,सभी राशियों का जानें, आज का राशिफल

horoscope-4

Horoscope Today 06 May 2021: मेष राशि, वृष राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन विशेष है. कुछ राशियों को आज सेहत के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 06 मई 2021 गुरूवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. नक्षत्र आज शतभिषा है. चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान रहेगा. सभी राशियों का आज का दिन कैसा रहेगा आइए जानते हैं-

Horoscope Today-राशिफल
मेष- आज का दिन शुभ रहेगा. लाभ और उन्नति दायक परिस्थितियां बन रही है. मेहनत के साथ साथ काम करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. कारोबारियों के लिए व्यापारिक स्थितियां बहुत ही अच्छी रहने वाली हैं. लंबे समय से रुके काम या डील फाइनल होंगे. कर्मचारियों के साथ व्यवहार हमेशा सकारात्मक और सहयोग भरा रखें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से वह लोग अलर्ट रहे, जो पहले से बीमार चल रहे हैं. महामारी के दौर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा. परिजनों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. सभी के साथ मेलजोल और सहयोग बढ़ाकर रखें.

वृष- आज के दिन दूसरों की परेशानियां समझकर जरूरतमंदों की हर संभव मदद करें. वर्तमान परिस्थितियों से मन विचलित हो सकता है मगर मानसिक तौर पर खुद को मजबूत बनाए रखें. कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का सम्मान करें. लोहे का व्यापार करने वालों को अच्छा धन लाभ होने की संभावना है. फुटकर कारोबारियों को बड़ी रकम के उधार लेनदेन से बचने की जरूरत है. युवा अपने करियर पर फोकस करें आधुनिक समय में ट्रेंड हो रहे कोर्स को लेकर जागरूक बने रहें. स्वास्थ्य को लेकर आज उल्टी और पेट में जलन होने की आशंका है. जीवनसाथी के साथ तालमेल बिठाने की जरूरत है.

मिथुन- आज के दिन आत्मबल मजबूत रखने से आपके सभी महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे. करियर में चल रहा तनाव भी आज कुछ कम होगा. कार्यस्थल पर पेंडिंग वर्क छोड़ना, परेशानी में डाल सकता है. बॉस के साथ तालमेल बनाए रखें होटल और रेस्टोरेंट का बिजनेस करने वालों को थोड़ा धैर्य रखना होगा. महामारी के समय में ग्राहकों की घटती संख्या तनाव बढ़ा सकती है. युवा बातचीत के दौरान विनम्रता बनाएं. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां थोड़ी चुनौतीपूर्ण हैं. योग और प्राणायाम से ऊर्जा और प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करें. महामारी को देखते हुए सार्वजनिक स्थल पर जाने या यात्रा करने से बचें. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. 

कर्क- आज के दिन मानसिक स्तर काफी अच्छा रहेगा. सकारात्मक सोच रखें और दीर्घकालिक कार्य योजनाओं में खुद को सम्मिलित करें. ऑफिस के कामकाज में बदलाव के चलते थोड़ी परेशानी सामने आ सकती है. नया व्यापार के लिए भी ऑफर आ सकता है. निर्णय लेने से पहले बहुत गंभीरता से सोच विचार कर लें. युवा वर्ग अनावश्यक वाद-विवाद से दूर रहें तो ही अच्छा है. महिलाओं को घर को सुसज्जित बनाना चाहिए. समय समय पर साफ सफाई भी करते रहें. महामारी को देखते हुए सैनिटाइजेशन और दूसरे उपाय जरूरी हैं. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल है. आसपास के लोग मदद मांगने के लिए आ सकते हैं, हर संभव प्रयास करें.

सिंह- आज के दिन दिनचर्या व्यवस्थित करने के लिए परिश्रम करना होगा. एक बेहतर प्लानिंग करें और सख्ती से पालन करें. कार्यस्थल पर कोई बड़ा बदलाव कर सकते हैं. टीम के साथ भी विचार साझा करने से परिस्थितियां लाभ में रहेंगे. ऑफिस में वाकपटुता और कार्यक्षमता के चलते आपके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कपड़ों के कारोबारियों को अच्छा लाभ होगा, ध्यान रखें गुणवत्ता या वैरायटी में कोई कमी ना रहे. युवा वर्ग किसी के दबाव या बहकावे में आकर कोई करियर संबंधी फैसला न करें. मनपसंद खानपान भी कर सकते हैं, हो सके तो तरल पदार्थों का सेवन अधिक करें. जमीन या संपत्ति से जुड़े कामकाज बनेंगे. 

कन्या- आज के दिन आपको धार्मिक कार्यों में विशेष रुचि लेनी चाहिए. शोध परक कार्यों में लोगों को अप्रत्याशित लाभ होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार से मन प्रसन्न रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को नए कामकाज में अत्यधिक प्रयोग आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है. कारोबारी कोई भी बड़ी डील करने से पहले भविष्य की जरूरत को एक बार खंगाल जरूर लें. युवा वर्ग दूसरों की बातों पर गौर करें अनदेखी करते हुए काटने से नुकसान आपका ही होगा. बुखार और सर्दी जुकाम के प्रति सजग रहना होगा. वाहन का प्रयोग करते समय संभल कर चलें, दुर्घटना होने की आशंका है ध्यान रखें. घर में भजन कीर्तन कर माहौल धार्मिक बनाएं रखें.

तुला- आज के दिन राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपना संपर्क मजबूत करना चाहिए निकट भविष्य में आप की सक्रियता ही आपके लिए प्रगति के रास्ते खोलेगी. ऑफिस में उच्च अधिकारियों के साथ साथ स्टाफ के साथ तालमेल बनाकर चलें. कारोबारियों को बिजनेस में आ रही गिरावट को लेकर अत्यधिक सोच विचार नहीं करना है. जल्द ही परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी. युवा वर्ग को सोशल मीडिया पर समय नहीं गंवाना है. इंटरनेट या दूसरे डिजिटल माध्यम का उपयोग खुद को अपग्रेड करने में करें. दांत में दर्द, सिर में दर्द या मांसपेशीय दर्द उभर सकता है. माता-पिता के साथ महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा होगी. 

वृश्चिक- आज समाज कल्याण के कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए. लंबे समय से अटके काम बनेंगे. रियल एस्टेट कारोबारियों को फिलहाल बड़े निवेश से बचने की जरूरत है, छोटे प्रोजेक्ट पूरा होने का इंतजार लाभप्रद होगा. कारोबारियों को अपनी योजनाओं में अचानक बदलाव के लिए तैयार रहना होगा. समय का मोल समझें और व्यर्थ के कार्यों में इसे बर्बाद ना करें. सांस लेने में कोई दिक्कत है तो डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें. बहुत पैनिक होने से बचें. कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें. खोने या चोरी होने की आशंका है. सदस्यों में कारोबार या करियर संबंधी उलझन है तो आगे बढ़ कर निवारण का प्रयास करें.

धनु- आज के दिन कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलती हुई दिख रही है. कर्मक्षेत्र में भी आप का प्रदर्शन मान सम्मान और आर्थिक लाभ देगा. व्यापार को लेकर जल्दबाजी में निर्णय न लें अन्यथा भविष्य में परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. युवा वर्ग को करियर के लिए नए अवसर मिलते हुए दिख रहे हैं, लेकिन उन्हें हाथ से न गवाएं. सिर दर्द या माइग्रेन की समस्या परेशान कर सकती है. परिवार में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद की स्थिति पैदा न होने दें. संयम से काम लें और दूसरों को भी प्रेरित करें. परिवार में विवाह योग्य लोगों के रिश्ते पक्के हो सकते हैं. 

मकर- आज के दिन वर्तमान में चल रही नकारात्मकता खुद पर हावी न होने दें अन्यथा प्रदर्शन खराब होने के साथ परिस्थितियां मुश्किलों में घेर सकती हैं. ऑफिस में इधर-उधर की बातें करने वालों से बच कर रहें. पैतृक व्यापार करने वालों को पुराने पैटर्न में अनायास बदलाव नुकसानदेह हो सकता है. सरकारी नियम कानून का पालन कठोरता से करें. अपने कर्मचारी को भी इसके लिए प्रेरित करें. शुगर के रोगी विशेष ध्यान रखें, अधिक बीपी की समस्या से परेशान हैं तो डॉक्टर की सलाह से दवा में बदलाव करना जरूरी है. परिवार में भाइयों और दोस्तों के साथ मतभेद खत्म होंगे. संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा.

कुम्भ- आज के दिन आपको सभी के साथ मिलजुल कर चलना होगा. कोई जरूरतमंद दिखे तो पूरा सहयोग करें. सम्पर्कों और संबंधों को संजोकर चलने का समय है. नौकरीपेशा लोग वर्क फ्रॉम होम के दौरान काम की अधिकता के चलते परेशान रहेंगे. व्यापार को लेकर दिन कुछ लाभ लेकर आएंगा. स्टॉक मेंटेनेंस के साथ वैरायटी पर भी फोकस बढ़ाना होगा. युवाओं को करियर के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे. अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए नियमित अभ्यास जारी रखें. सेहत को लेकर परिस्थितियां लगभग अनुकूल रहने वाली है, तो वहीं ऊंचाई पर कार्य करने वाले, चोट-चपेट को लेकर सजग रहें. सुख-सुविधाओं में धन खर्च करना पड़ सकता है.

मीन- आज सकारात्मक ऊर्जा का सही प्रयोग करना सीखना होगा. नौकरी हो या कारोबार प्रतिष्ठा को लेकर सतर्क रहें, कोई भी ऐसा काम न करें, जिससे साख खराब हो. वरिष्ठों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. उधार दी गई धनराशि वापस आ सकती है. ऑफिस में प्रमोशन की बात चल सकती है. सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम करने वालों को बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. ऑनलाइन व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा. पहले से जुड़े हैं तो प्रचार-प्रसार बढ़ाना लाभप्रद होगा. बीमार चल रहे लोग दवाइयों के सेवन में लापरवाही न करें. फील्ड पर रहने वाले लोग स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सजग रहें. परिवार में स्थितियां लगभग सामान्य रहेंगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top