Automobile

Mahindra के बाद अब महंगी होंगी Tata की कारें, जानें कब से लागू होंगी नई कीमतें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पिछले 2 सालों से ऑटो सेक्टर की दिक्कतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जहां साल 2020 पूरी तरह से कोरोना वायरस की भेंट चढ़ गया वहीं साल के आखिर तक कुछ राहत मिलती हुई नजर आई लेकिन अप्रैल महीने की शुरुआत से ही कोरोनावायरस से बढ़ने के कारण एक बार फिर से देश में ऑटोमोबाइल सेक्टर की हालत बिगड़ने लगी है नतीजतन कंपनियों को ना चाहते हुए भी अपने वाहनों की कीमत बढ़ानी पड़ रही है। आपको बता दें दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने तय किया है कि वह आगामी 8 मई से अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने जा रहे हैं जिसके बाद कंपनी के वाहन खरीदने के लिए ग्राहकों को पहले से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। ‌

जानकारी के अनुसार कंपनी अपने वाहनों की कीमत में 1.8 फीसद की वृद्धि कर सकती है। टाटा मोटर्स की तरफ से इस बात की जानकारी तब सामने आई है जब कई कंपनियां अपने वाहनों की कीमत बढ़ा चुकी हैं या फिर बढ़ाने जा रही हैं। यह दूसरा मौका है जब इस साल कारों की कीमत बढ़ने जा रही है इससे पहले साल की शुरुआत में सर्विस कॉस्ट बढ़ने की वजह से कार निर्माता कंपनियों ने वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी की थी जिसका असर सीधे ग्राहकों की जेब पर पड़ा है।

Read more:Hyundai ला रहा है भारत की सबसे सस्ती SUV, कीमत हो सकती है 3 से 4 लाख के बीच शुरू

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स कीमत में जो बढ़ोतरी करने जा रहा है वह कंपनी के सभी यात्री वाहनों पर लागू होगी। कीमत की बढ़ोतरी इस बात पर निर्भर करेगी कि वाहन कौन सा है और उसका वैरीअंट कौन सा है। मॉडल के हिसाब से कीमत में बढ़ोतरी अलग अलग हो सकती है। जिन लोगों ने वाहनों की बुकिंग 7 मई से पहले कर ली है उन्हें कीमत में बढ़ोतरी का सामना नहीं करना पड़ेगा और उन्होंने जिस कीमत पर वाहन की बुकिंग की थी उसी में वह वाहन खरीद सकते हैं।

अगर बात करें टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो की तो इसमें कई कारें शामिल है जिनमें टाटा सफारी जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है, टाटा अल्ट्रोज, टियागो, टिगोर समेत हैरियर एसयूवी समेत नेक्सन एसयूवी भी शामिल है। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top