SOCIAL NETWORKING

WhatsApp पर ग्रुप मेंशन नोटिफिकेशन करते हैं परेशान? जान लें Mute करने का तरीका

WhatsApp

नई दिल्ली: WhatsApp दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाने वाला पॉपुलर एप है. इसके माध्यम से लोगों से आसान तरीके से कम्युनिकेशन साधा जा सकता है. वहीं इसके मार्फत लोग ग्रुप में कम्युनिकेशन कर सकते हैं. WhatsApp आपको इस बात की सुविधा देता है कि आप किसी इंडीविजुअल या ग्रुप की चैट को म्यूट कर सकें. पर  जब कोई आपको मेंशन कर चैट करता है तो इसे कई बार म्यूट करने लोग भूल जाते हैं. ऐसे  में आपकी समस्या जस की तस रहती है. मेंशन नोटिफिकेशन को Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर म्यूट कर सकते हैं. आईए जानते हैं कि किस तरह से मेंशन करने वाली चैट को म्यूट कर सकें. 

मेंशन नोटिफिकेशन को म्यूट करने की प्रक्रिया

mute notification

अपने iOS या Android पर WhatsApp ओपन करें.  किसी इंडीविजुअल यूजर को सिलेक्ट करें. उसके प्रोफाइल पर जाएं और यूजरनेम पर टैप करें. इसके बाद आपको म्यूट नोटिफिकेशन का विकल्प आएगा.

Read More:-Whatsapp का यह फीचर होगा बेहतर, भेजने से पहले सुन सकेंगे Voice Message

आपके समक्ष तीन विकल्प होंगे. पहला आठ घंटे के लिए, एक हफ्ते के लिए और हमेशा के लिए. इनमें से जो भी विकल्प आपकी सहूलियत का हो, उसका चुनाव कर सकते हैं. 

group notification mute

अपने iOS या Android पर WhatsApp ओपन करें. जिस ग्रुप से आप परेशान है उसके होमपेज को ओपन करें.

Read More:-तो क्या खत्म हो जाएगा WhatsApp, Google Map और Twitter जैसे विदेशी ऐप्स का जमाना? ये भारतीय Apps दे रहे कड़ी टक्कर

ग्रुप के नाम पर टैप करें और सदस्यों की सूची को स्क्रॉल करें. आपको उसका चैट ओपन करने के बाद उसके नाम पर क्लिक करना होगा. 

इसके बाद आप म्यूट पर क्लिक करके उसे म्यूट कर दें. अब अगर वो आपको किसी ग्रुप में मेंशन करता भी है तो आपको उसका नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top