VIRAL

लंगड़े कुत्ते के लिए शख्स ने यूं लगाया देसी जुगाड़, फिर झूमकर नाच उठा- देखें Video

Lame Dog Video : कुत्ते को पैर मिलने जैसा अनुभव होने पर इतनी खुशी महसूस होती है कि समुंदर के किनारे वह और कुत्तों के साथ खेलना लग जाता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ता भाग-भागकर अपनी खुशी जाहिर कर रहा है. 

नई दिल्ली : मुसिबत में जब भी कोई आपके काम आता है तो उसकी इस मदद को आप पूरी जिंदगी याद रखते हैं. कई बार हम बेसहारे का सहारा बनकर खुशी मसहूस करते हैं. इतना ही नहीं, लेकिन जब किसी बेजुबान जानवर जो अपनी तकलीफ भी शेयर ना कर पाए तो उसकी मदद की जाए तो यह बेहद ही अलग ही अनुभव होता है. एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जिसमें एक लंगड़े कुत्ते को पैर का सहारा मिला है.

लंगड़े कुत्ते के चलने के लिए जुगाड़

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. उस कुत्ते की हालत यह रहती है कि उसका एक नहीं होता, जिसकी वजह से वह ठीक से चल नहीं सकता. लेकिन एक शख्स ने उस कुत्ते के चलने के लिए मैकेनिज्म का जुगाड़ लगाता है और उसके पैर में पहिया बांध देता है. फिर उसके बाद वह ऐसे दौड़ता है जैसे पैर के साथ आसानी से दौड़ सकता है.

कोरोना में लूटपाट करने वाले लोगों को संदेश

दीपांशु ने अपने इस वीडियो पर लिखा और कोरोना महामारी के दौरान लूटपाट करने वाले लोगों को संदेश भी दिया. उन्होंने लिखा, ‘Doggie की ख़ुशी पर ध्यान दीजियेगा. किसी को ऐसी ख़ुशी देने का वरदान ईश्वर ने सिर्फ हम मनुष्यों को ही दिया है. इस वरदान का सही उपयोग करें ना कि महामारी में किसी के दुख का फायदा उठाकर मुनाफाखोरी या ठगी करें.’

देखें Video-

समुंदर के किनारे झूम उठा कुत्ता

कुत्ते को पैर मिलने जैसा अनुभव होने पर इतनी खुशी महसूस होती है कि समुंदर के किनारे वह और कुत्तों के साथ खेलना लग जाता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ता भाग-भागकर अपनी खुशी जाहिर कर रहा है. इस वीडियो को अभी तक करीब 3 हजार बार देखा जा चुका है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top