Horoscope

Horoscope Today 11 May 2021: 5 राशियों को धन, सेहत और जॉब के मामले में देना होगा विशेष ध्यान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 11 May 2021: मेष राशि से मीन राशि तक के जातकों के लिए आज का दिन विशेष है. आज वैशाख अमावस्या है. आज मंगलवार का दिन है. सभी राशियों का जानते हैं, आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today 11 May 2021: पंचांग के अनुसार 11 मई 2021 मंगलवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है. इस तिथि को वैशाख अमावस्या भी कहते हैं. आज ग्रहों की चाल सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है. चंद्रमा आज मेष राशि में गोचर कर रहा है. शनि देव मकर राशि में विराजमान हैं.

राशिफल- Horoscope Today

मेष- आज के दिन आपके पुराने निवेश कारगर साबित होंगे. वर्तमान परिस्थितियां आप को लक्ष्य से भटकाने का प्रयास कर सकती हैं, लेकिन आप को फोकस बनाए रखना है. ऑफिस में अप्रिय घटना से उदासी ला सकती है. सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार बनाए रखें. मेडिकल से जुड़े व्यापारी परेशान हो सकते हैं. एक्सपायरी दवाएं-जरूरी कागज के लिए अलर्ट रहना होगा. स्वास्थ्य को लेकर डिप्रेशन के शिकार व्यक्ति सचेत रहें, अन्यथा परेशानी गंभीर हो सकती है. गर्भवती महिलाएं सेहत की खास देखभाल करें. खानपान में लापरवाही ना करें. विवाह योग्य लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है, जल्दबाजी के बजाय सभी पहलुओं की पड़ताल के बाद हामी भरें.

वृष- आज असफलता से बहुत चिंतित न हों, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. ऑफिस में षड्यंत्र को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है. आपका अच्छा प्रदर्शन दूसरे लोगों को प्रभावित करेगा. व्यापारी वर्ग सक्रिय रहेंगे. धन लाभ की प्रबल संभावना है. युवाओं को मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी करने की जरूरत है. ध्यान रखें अच्छी संगत वाले व्यक्ति ही जुड़ें. जकड़न या सांस में दिक्कत हो सकती है. रक्त इन्फेक्शन भी आशंका है, अलर्ट रहें और तकलीफ बढ़ने पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें. कुल में कोई शोक समाचार मिलने की आशंका है. मन व्यथित न होने दें. घर में सबसे बड़े हैं तो बहुत संयमित रहने की जरूरत है.

मिथुन- आज का दिन शुभ फलदायक रहे, इसके लिए मन को अध्यात्म से जोड़ना सार्थक होगा. मन भक्तिभाव से भरने को भजन कर सकते हैं, धार्मिक पुस्तकें पढ़ सकते हैं. अधीनस्थों पर व्यर्थ का दबाव न बनाएं. टीम का प्रोत्साहन कर काम करवा पाने में आप सफल रहेंगे. व्यापारियों के कामकाज में कुछ दिन रुकावटें दिख रही हैं. लंबे समय से रुका पेमेंट मिल सकता है. आर्थिक मजबूती से मन प्रसन्न होगा. युवा वर्ग समय का सदुपयोग करें, इससे सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी. सेहत में महामारी को देखते हुए सतर्क रहना होगा. परिवार में मेलजोल से रहे. बेहतर फैसले के लिए आम राय बनाएं, शुभ सूचना की संभावना है.

कर्क- आज के दिन मदद का मौका मिल रहा है तो कतई पीछे न हटें. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को जल्द सफलता मिल सकती है. कारोबारियों के लिए दिन निराश करने वाला हो सकता है. प्रतिद्वंद्वी के जरिए व्यापार में सेंध लग सकती है, विशेष तौर पर अलर्ट रहने की जरूरत है. बुटीक या कॉस्मेटिक का व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा लाभ होगा. युवाओं को बड़ों के साथ आदर भाव से रहना है. सेहत में गिरकर चोट लगने की आशंका है. सिर में घाव हो सकता है, सुरक्षित रहें और सतर्कता से चलें. छोटे भाई बहनों की समस्याओं पर विमर्श कर उन्हें हर संभव सहयोग करें.

सिंह- आज के दिन खुद पर नियंत्रण रखें अन्यथा मजाक का पात्र बन सकते हैं. कार्यस्थल पर बहुत संतुलित होकर रहें. स्थानांतरण की संभावनाएं हैं. कामकाज में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए निराश न हों. रियल एस्टेट वालों के लिए कानूनी मामलों को लेकर सतर्क रहना होगा. सभी काम मानक मुताबिक और नियम कानून के अनुसार करें. युवाओं को बहुत चिंता नहीं पालनी है, अन्यथा प्रदर्शन खराब हो सकता है. स्वास्थ्य ठीक रहेगा, चिंता मुक्त रहें. घर की जरूरतों का ध्यान रखने की जरूरत है. चाहे वह दैनिक जरूरत हो, कामकाज को या पढ़ाई को लेकर हो सभी का सहयोग मिलेगा.

कन्या- आज के दिन मानसिक मजबूती दिखानी पड़ सकती है. उच्च अधिकारियों को आप से बहुत अधिक उम्मीदें हैं, इसलिए ऐसा कोई काम न करें, जिससे वह निराश हों. ऑनलाइन कारोबार करने वालों के लिए भी लाभ का बेहतर अवसर मिलेगा. युवा वर्ग को वरिष्ठ व्यक्ति की बात पूरा सुने बगैर काटना ठीक नहीं. छोटों के साथ भी स्नेह भरा व्यवहार रखें. बेहतर स्वास्थ्य के लिए सुबह जल्दी उठें और योग और प्राणायाम अवश्य करें, तो वहीं दूसरी ओर मनपसंद भोजन का लुफ्त उठाएं. ऑफिस से लौटने के बाद अपनों के साथ पुरानी यादें ताजा होंगी. घर में साज-सज्जा के कामकाज भी करवा सकते हैं.

तुला- आज भविष्य में सफलता के लिए ठोस कार्य योजना बनाने पर परिश्रम करें. रिकवरी का काम करने वालों के लिए अच्छा मुनाफा होगा. पूरे परिश्रम के साथ लक्ष्य पूरा करने का प्रयास करें. ऑफिस में सहयोगी के न रहने से उनका कार्य भी करना पड़ सकता है. कारोबारियों के लिए ग्राहकों की मांगों को सर्वोपरि रखने की जरूरत है. सामान की गुणवत्ता और वैरायटी कोई भी कमी न आने दें. युवाओं को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए. उल्लंघन पर भारी जुर्माना भरना पड़ेगा. शरीर को थकान से बचाएं. संतुलित आहार लें और चिंता मुक्त रहें. परिवार में विवाद की स्थिति पर निष्पक्ष फैसला कर सभी को हक दिलाएं.

वृश्चिक- आज का दिन लाभ के प्रति फोकस रखना होगा. नौकरी से संबंधित बिगड़े मामलों को शांति से निपटाने की जरूरत है. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलता दिख रहा है. छोटे मुनाफे आर्थिक स्थिति मजबूत करने के साथ बड़े प्रोजेक्ट में मददगार बनेंगे. युवा करियर में भविष्य की परिस्थितियों का आकलन करके फैसला करें. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां विपरीत हैं, कोई भी लापरवाही न करें. पहले से बीमार हैं तो दवा या दिनचर्या के प्रति अलर्ट रहें. परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारना होगा. मित्र या रिश्तेदारों के साथ भी फोन पर संपर्क बढ़ाएं. बच्चों से घुले मिलें और समस्याओं को समझने का प्रयास करें.

धनु- आज के दिन सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लें, इससे आपको यश की प्राप्ति होगी. रिसर्च से जुड़ा कामकाज करने वालों को जल्दबाजी नहीं दिखानी है, पूरे परिणाम आने तक धैर्य रखना होगा. कारोबारियों को नया व्यवसाय शुरू करने पर सावधानी बरतनी होगी. लाभ के लिए थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग सावधानी से करना है. बेहतर प्रदर्शन से लाभ मिलेगा. सेहत में अचानक गिरावट की आशंका है. अधिक देर तक खाली पेट न रहें. मां यदि पहले से बीमार हैं तो दवाओं को लेकर परिजनों को सतर्क रहने की जरूरत है. घर के छोटे बच्चों का विशेष ख्याल रखें.

मकर- आज के दिन किसी भी काम में जल्दबाजी दिखाना नुकसानदेह हो सकता है, इसलिए सभी कार्यों को धैर्य से करने की सलाह है. कार्यस्थल पर प्रयासों में कमी एक कदम पीछे कर सकती है, पूरे मनोयोग से जुटे रहें. शत्रु पक्ष आप की कमियों का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे. लेखन या रचनात्मक फील्ड से जुड़े लोग अपनी कलम पर ध्यान दें. प्रतिभा को निखारने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें. हेल्थ को लेकर तत्कालीन रोगों से मुक्ति मिलेगी. इससे कष्टों से राहत मिलेगी. मन प्रसन्न रहेगा. घर में किसी भी विवाद की स्थिति में राय महत्वपूर्ण होगी, इसलिए निष्पक्ष होकर अपनी बात रखें.

कुम्भ- आज सकारात्मक ऊर्जा के साथ खुद को चुनौतियों के सामने खड़ा करने की जरूरत होगी. ऑफिशियल मामलों में लापरवाही न दिखाएं. खासकर सरकारी कामकाज में अन्यथा कानूनी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. उच्च अधिकारी वर्ग से अच्छे संपर्क बनाने होंगे. इसका आपको निकट भविष्य में अच्छा लाभ मिलेगा. कारोबारियों को अच्छा मुनाफा हो सकता है. अभिभावकों को युवाओं पर अंकुश लगाकर रखना होगा अन्यथा खराब संगत के चलते वह भविष्य खराब कर सकते हैं. हीमोग्लोबिन घटने से तबीयत खराब हो सकती है. खान-पान संतुलित रखें. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो पूरे उत्साह से मनाएं और संभव प्रयास करें कि उन्हें कोई उपहार दे सकें.

मीन- आज के लिए सम्मान-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर प्राप्त होंगे. इससे मन प्रसन्न रहेगा. कार्यस्थल पर लंबे समय से किए परिश्रम का परिणाम मिलेगा और रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के संपर्क में बने रहें, उनकी बातों का पालन करें. कोई भी गलती की गुंजाइश न रखें. कारोबारियों के लिए मंदी का समय चल रहा है, इसलिए स्टॉक के लिए सतर्क रहें. युवा वर्ग को साहस और पराक्रम से मनचाही सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर चिंताएं हो सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर शरीर में थकावट महसूस होगी. रिश्तेदारों के साथ संपर्क स्थापित होगा. परिवार में सभी की सलाह से निर्णय लेना सार्थक रहेगा. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top