SPORTS

भारत में हो सकते हैं IPL 2021 के बचे हुए मैच, Niranjan Shah ने समझाया कैसे

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बायो बबल (Bio Bubble) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की एंट्री के बाद ये टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया. क्रिकेट फैंस ये उम्मीद कर रहे हैं कि इस मेगा टी-20 लीग के 14वें सीजन के बाकी मुकाबले जल्द खेले जाएंगे, लेकिन ऐसा फिलहाल मुमकिन होता नहीं दिख रहा है. हालांकि ये बात सामने आई है कि इस लीग के बाकी बचे हुए मुकाबले भारत में भी खेले जा सकते हैं.

भारत में आयोजित हो सकते हैं IPL के बचे हुए मैच

पूर्व बीसीसीआई सचिव निरंजन शाह (Niranjan Shah) ने ‘रेडिफ डॉट कॉम’ से बात करते हुए कहा, ‘बीसीसीआई को आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों को आयोजित करने के लिए 30 दिनों की विंडो की जरूरत है. इसके लिए बोर्ड घरेलू क्रिकेट में बदलाव करके आईपीएल 2021 के लिए जगह बना सकता है’. उन्होंने कहा कि आईपीएल को पूरा आयोजित करने के चांस तब बनेंगे, जब अगर हम इस साल घरेलू टूर्नामेंट्स को थोड़ी देर में शुरू करें.

Read More:-England के क्रिकेटर्स इस मजबूरी में फंसे, सितंबर में IPL हुआ तो नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट

शाह (Niranjan Shah) ने आगे कहा, ‘अगर इस साल आईपीएल 2021 नहीं हो पाता है तो बोर्ड को काफी नुकसान सहन करना पड़ेगा. बोर्ड ने पहले ही आधे टूर्नामेंट का आयोजन सफलतापूर्वक कर लिया है और आधी जंग जीत ली है. उसे अब काम पूरा करने के लिए कुछ और हफ्तों की जरूरत पड़ेगी. उम्मीद है कि अगले दो-तीन महीनों में परिस्थितियां सुधरेंगी और तब आईपीएल को पूरा करने पर विचार किया जा सकेगा’.

उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई की इस बात पर तारीफ की जानी चाहिए कि उन्होंने इसे संभव बनाया. बोर्ड ने आईपीएल 2021 को भारत में कराकर सही फैसला किया और मैं इस बात का समर्थन करता हूं, क्योंकि आप हर साल इस टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित नहीं करा सकते’.

आईपीएल के लिए 2 विंडो नजर आए

भारतीय क्रिकेटर्स के लिए आईपीएल के बाकी मुकाबले आयोजित कराने के लिए 2 विंडो नजर आए, एक जुलाई में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship) के बाद और दूसरा सितंबर में भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) के बाद. ऐसे में माना जा रहा है कि सितंबर वाली विंडो में ये टूर्नामेंट आयोजित करने की ज्यादा संभावना है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top