EDUCATION

फेक है 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द होने की खबर, CBSE ने कहा- अभी तक नहीं लिया कोई निर्णय

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया, जिनमें दावा किया गया था कि बोर्ड कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर सकता है.  इस खबर के सोशल मीडिया पर सर्कूलेट होने के बाद उन छात्रों के मन में कई सलाव उत्पन्न हो गए थे. जो इस साल 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं.

वहीं इस फेक खबर को  सफाई देते हुए सीबीएसई ने कहा,  “यह स्पष्ट किया जाता है कि सीबीएसई की ओर से कक्षा 12वीं की परीक्षाओं से संबंधित फिलहाल कोई ऐसा निर्णय नहीं लिया गया है जैसा कि मीडिया के कुछ वर्गों में अनुमान लगाया जा रहा है. इस मामले में लिया गया कोई भी निर्णय आधिकारिक तौर पर छात्रों को सूचित किया जाएगा.

Read More:-Haryana: All Schools, Colleges and Educational Institutes, including Anganwadis to remain closed till May 31

बता दें, COVID -19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए, कई छात्रों ने हैशटैग #saveboardstudents और #Cancel12thboardexams का उपयोग करके ऑनलाइन अभियान शुरू किया है. जिसके बाद आशंका जताई जा रही थी कि कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा को सीबीएसई रद्द कर सकता है. फिलहाल ये खबर झूठ है. सीबीएसई ने इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

बता दें, कक्षा 12वीं के लिए CBSE की परीक्षाएं, जो 4 मई से 14 जून तक आयोजित की जानी थीं, वह कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दी गईं थी.  शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल  निशंक ने कहा कि छात्रों को परीक्षा से पहले कम से कम 15 दिन  पहले परीक्षा की रिवाइज्ड डेटशीट के बारे में जानकारी दे दी जाएगी.

आपको बता दें, सीबीएसई ने पहले ही कक्षा 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है. वहीं मूल्याकांन प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी दे दी है. 10वीं के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top