North East

Manipur में लगे Earthquake के झटके, Richter Scale पर मापी गई 4.3 तीव्रता

Earthquake In Manipur: पूर्वोत्तर का राज्य मणिपुर आज सुबह भूकंप के झटकों से कांप गया. शनिवार सुबह करीब 10 बजकर 12 मिनट पर मणिपुर में भूकंप आया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र उखरुल में था.

इंफाल: पूर्वोत्तर का राज्य मणिपुर आज सुबह भूकंप के झटकों (Earthquake In Manipur) से कांप गया. शनिवार सुबह करीब 10 बजकर 12 मिनट पर मणिपुर में भूकंप आया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र उखरुल में था.

भूकंप की वजह से दहशत में लोग

बता दें कि भूकंप आने के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई. लोग जान बचाने के लिए अपने घरों से बाहर निकल आए, जबकि कुछ लोग जमीन पर लेट गए. हालांकि अभी तक किसी के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आई है.

17 दिन में दूसरी बार कांपा पूर्वोत्तर

गौरतलब है कि इससे पहले बीते 28 अप्रैल को असम समेत पूर्वोत्तर के कई हिस्से भूकंप के तेज झटकों से कांप गए थे. एक के बाद एक भूकंप के 7 झटके लगे थे. भूकंप का पहला झटका असम के सोनितपुर में सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर आया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 रही थी, जिससे पूर्वोत्तर के राज्य में बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ था.

भूकंप की वजह से दिसपुर हॉस्पिटल, अपोलो क्लिनिक, डाउन टाउन हॉस्पिटल और एक्सेलकेयर हॉस्पिटल जैसे हेल्थ केयर सेंटर्स को नुकसान हुआ था. नगांव में एक बहुमंजिला इमारत झुक गई थी, जिससे लोगों के बीच घबराहट पैदा हो गई थी. राज्य में कई मकानों, अपार्टमेंट बिल्डिंग्स और शॉपिंग मॉल्स में भी दरारें आ गई थीं. कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top