JOB ALERTS

SBI Clerk Recruitment 2021 : 5237 भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, अब इस डेट तक करें अप्लाई @sbi.co.in

कोरोना वायरस संक्रमण और राज्यों में लगे कोरोना कर्फ्यू की वजह से अधिकतर अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकें थे. जिसकी वजह से विभाग की तरफ से ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई.

नई दिल्ली. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) ने क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है. जो अभ्यर्थी इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अब 20 मई  तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले इस भर्ती के लिए ऑनलाइन  आवेदन की आखिरी तारीख 17  मई थी. लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण और राज्यों में लगे कोरोना कर्फ्यू की वजह से अधिकतर अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकें थे. जिसकी वजह से विभाग की तरफ से ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई.

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अभ्यर्थी केवल एक राज्य के लिए ही आवेदन कर सकते हैं. इसलिए उनको सलाह है कि आवेदन से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि जिस भी राज्य के लिए आप आवेदन कर रहे हैं, आपको वहां की स्थानीय भाषा (पढ़ना, लिखना, बोलना और समझना) आता है.

आवेदन की योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री ले चुके अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा जो अभ्यर्थी फाइन ईयर में हैं वो भी आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा
आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की 20 वर्ष से 28 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थियों जन्म 2 अप्रैल 1993 से पहले और 1 अप्रैल 2001 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए. आयु की गणना 16 अगस्त 2021 से की जाएगी.

चयन प्रक्रिया 
अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स, मेंस और स्थानीय भाषा में टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

आवेदन फीस 
सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी – 750 रुपए, जबकि एससी, एसटी, दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देनी होगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top