EDUCATION

AILET 2021: स्थगित हुआ ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की आखिर तारीख

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AILET 2021: देश भर के विभिन्न नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू) में संचालित यूजी, पीजी और रिसर्च पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित किये जाने वाले ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (एआईएलईटी), 2021 को स्थगित कर दिया गया है। प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाले संस्थान एनएलयू, दिल्ली द्वारा शनिवार, 15 मई 2021 को जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार एआईएलईटी 2021 देश भर में फैली कोरोना (कोविड-19) महामारी के चलते स्थगित किया जाता है। बता दें कि एनएलयू, दिल्ली द्वारा जारी एआईएलईटी 2021 शेड्यूल के अनुसार परीक्षा का आयोजन 20 जून 2021 को किया जाना था।

आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी

एनएलएयू दिल्ली ने एआईएलईटी 2021 को पूर्व निर्धारित समय से स्थगित किये जाने के साथ ही साथ परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को भी बढ़ा दिया है। यूनिवर्सिटी द्वारा अधिसूचना के अनुसार प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के इच्छुक ऐसे उम्मीदवार जो कि पहले आवेदन नहीं कर पाये थे, वे अब 25 जून 2021 तक अप्लाई कर पाएंगे।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

एआईएलईटी 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को एआईएलईटी पोर्टल, nludelhi.ac.in/ailet2122.aspx पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये ‘क्लिक हियर टू अप्लाई’  लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पेज पर जाना होगा। इसके बाद नये अप्लीकेशन पेज ‘न्यू रजिस्ट्रेशन’ पर क्लिक करना होगा और फिर मांगे गये विवरणो को भरकर पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आवंटित यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार एआईएलईटी 2021 रजिस्ट्रेशन कंपलीट कर पाएंगे।

बता दें कि ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन हर वर्ष विभिन्न नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में संचालित बीएएलएलबी (ऑनर्स), एलएलएम और पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए एनएलयू नई दिल्ली द्वारा किया जाता है। प्रवेश परीक्षा की अधिक जानकारी के लिए एआईएलईटी 2021 नोटिफिकेशन देखें।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top