Chhattisgarh

Chief Minister Baghel Appeal: लाकडाउन में मिली छूट का लाभ सावधानी के साथ लें-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर। Chief Minister Baghel Appeal: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों से कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का सतत रूप से पालन करते रहने की अपील की है। उन्‍होंने कहा है कि हम सभी ने बहुत मुश्किलें झेलकर कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित किया है। हमें हर हाल में तीसरी लहर की आशंका को समाप्त करना है। इस दूसरी लहर में न केवल हमें बड़ा आर्थिक नुकसान पहुंचाया, बल्कि बहुत से करीबियों को भी हमसे छीन लिया है।

उन्होंने कहा कि सभी के सम्मिलित प्रयासों से कोरोना संक्रमण दर को हम 30 प्रतिशत से नौ प्रतिशत तक लाने में कामयाब हुए हैं। कोरोना की स्थिति में तेजी से हो रहे सुधार को देखते हुए राज्य शासन ने लाकडाउन के प्रतिबंधों में थोड़ी छूट देने का निर्णय लिया है। यह छूट जन-सामान्य की मुश्किलों को थोड़ा आसान करने के लिए दी जा रही है।

इस छूट के दौरान भी बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है। मास्क, शारीरिक दूरी, सैनिटाइजिंग का पालन करते रहना होगा। अन्यथा निकट भविष्य में हमें और भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। मुख्यमंत्री नेे लोगों से यह भी अपील की है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए अपनी बारी आने पर टीका जरूर लगवाएं, जिन लोगों को टीका का पहला डोज लग गया है वो निर्धारित समय अवधि के बाद टीका का दूसरा डोज अवश्य लगवाएं, तभी हम इस महामारी पर विजय प्राप्त कर सकेंगे।

बता दें कि सरकार ने लाकडाउन में छूट देते हुए बाजार को खोलने की अनुमति दी है। बारी-बारी से बाजार खुल भी चुके हैं। रायपुर में पुलिस भी सक्रिय हो चुकी है। बाजारों का दौरा कर रही है। लोगों को मास्‍क लगाए रखने और शारीरिक दूरी का पालन करने की सलाह दी जा रही है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top