JOB ALERTS

Sarkari Naukri : सरकारी विभागों में 11 हजार से अधिक नौकरियां, आठवीं, 10वीं पास भी करें आवेदन

Sarkari Naukri : रेलवे, मेट्रो रेल सेवा, शिक्षकों और चतुर्थ श्रेणी के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं. यूजी और पीजी करने वालों के साथ आठवीं और 10वीं पास युवाओं के लिए भी सरकारी नौकरी का शानदार मौका है.

नई दिल्ली. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत युवाओं के लिए शानदार मौका है. रेलवे से लेकर जिला अदालतों तक में बंपर भर्तियां निकली हैं. इसके तहत कोलकता मेट्रो में अप्रेंटिस, दिल्ली में टीजीटी व पीजीटी शिक्षक, क्लर्क, चपरासी जैसे पदों पर कुल 11 हजार से अधिक नौकरियां हैं. अभ्यर्थियों को अपनी पसंद के अनुसार पदों के लिए फटाफट आवेदन कर देना चाहिए. इन भर्तियों में सबसे अधिक पद दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) द्वारा जारी विज्ञापन में हैं. इसके तहत कुल 7236 पद भरे जाएंगे.

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन में 1054 वैकेंसी

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Dedicated Freight Corridor Corporation of India Limited) ने विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी डीएफसीसीआईएल की अधिकारिक वेबसाइट dfccil.com के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 1054 कुल रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. बता दे कि डीएफसीसीआईएल रेल मंत्रालय के अधीन आता है. आवेदन की लास्ट डेट 23 मई है.

Read more:Indian Army Recruitment Rally 2021 Across India: नया शेड्यूल जारी, यहां देखें पूरी डिटेल्स

कोलकाता मेट्रो में अप्रेंटिस की जॉब

आठवीं और 10वीं पास युवाओं को मेट्रो रेल में नौकरियां पाने का अच्छा मौका है. कोलकाता मेट्रो में विभिन्न ट्रेड्स में अप्रेंटिस की भर्तियां निकली हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार, फिटर, इलेक्ट्रिशियन, वेल्डर जैसे ट्रेड के लिए 123 वैकेंसी हैं. अप्रेंटिस के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 30 जुलाई तक कर सकते हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. चयनित अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वह नियमित रूप से वेबसाइट विजिट करते रहें.

शिक्षक, क्लर्क सहित कई पदों पर 7236 वैकेंसी

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), सहायक शिक्षक, एलडीसी, पटवारी, हेड क्लर्क पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 7236 वैकेंसी है. इसमें से 6358 वैकेंसी टीजीटी की, 554 वैकेंसी प्राइमरी और नर्सरी में सहायक शिक्षक की है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 मई से शुरू होगी. अभ्यर्थी डीएसएसएसबी की वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर 24 जून तक आवेदन कर सकेंगे.

Read more:DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली में निकली 7236 सरकारी नौकरियां; शिक्षा विभाग, MCD, महिला और बाल विकास विभागों में भर्ती

आठवीं पास के लिए 3500 से अधिक नौकरियां

सरकारी नौकरी तलाश रहे आठवीं पास युवाओं के लिए शानदार मौका है. मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु के विभिन्न न्यायिक जिलों के लिए 3557 भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत ऑफिस असिस्टेंट, वाचमैन, मासलची, स्वीपर, स्वीपर कम क्लीनर, नाइट वाचमैन कम मासलची, वाचमैन कम मासलची, सैनिटरी वर्कर, गार्डनर, कॉपीईस्ट अटेंडर, वाटरमैन एवं वाटर वूमेन, ऑफिस कम फुल टाइम वाचमैन, स्कैवेंजर/स्वीपर जैसे चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्तियां होंगी. इन पदों के लिए आवेदन मद्रास हाईकोर्ट की वेबसाइट mhc.tn.gov.in पर जाकर 06 जून तक ऑनलाइन करने हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top