VASTU

Vastu Tips: घर में रोज पोंछा लगाने से लक्ष्मी जी होती हैं प्रसन्न, नमक का पोंछा बदल सकता है आपकी किस्मत

Vastu Tips: घर में पोंछा लगाने से भी किस्मत बदल सकती है. कहने सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे शुभ बताया गया है. कैसे आइए जानते हैं-

Vastu Tips For Positive Energy In Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में स्वच्छता के नियमों का ध्यान रखा जाता है, वहां पर सकारात्मक ऊर्जा हमेशा बनी रहती है. वहीं रोग आदि से भी बचाव होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नित्य पोंछा लगाने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और घर के सदस्यों पर उनकी कृपा और आशीर्वाद बना रहता है. 

पोंछा लगाते कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार में साफ कपड़े और स्वच्छ जल से पोंछा लगाना चाहिए. पानी में नमक मिलाकर पोंछा लगाने से घर में बरकत आती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक का पोंछा लगाने से धन संबंधी दिक्कतें दूर होती हैं, जिस घर में बीमारी और रोग का खतरा बना रहता है उस घर में नमक का पोंछा जरूर लगाना चाहिए. इससे रोग आदि से भी राहत मिलती है.

नमक का पोंछा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है

नमक का पोंछा नकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि करता है. इसके साथ ही घर के सदस्यों की कार्य क्षमता में भी वृद्धि होती है. इसके साथ ही धन से जुड़ी समस्याओं में भी कमी आती है.

घर में रोज पोंछा लगाएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हर दिन पोंछा लगाना चाहिए. इससे घर के सदस्यों को आलस जैसे आदतों से मुक्ति मिलती है. मन में अच्छे विचार आते हैं. संक्रमण से भी बचाव होता है. नमक का पोंछा लगाने से कर्ज आदि की समस्या से भी निजात मिलती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top