Crime

महिला की आत्महत्या का मामलाः MP के कांग्रेस MLA पर केस दर्ज, खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप

प्रदेश के पूर्व मंत्री और गंधवानी सीट से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार पर महिला की आत्महत्या के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. विधायक उमंग सिंघार के बंगले पर रविवार को एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. महिला के पास से सुसाइड नोट भी मिला था, जिस पर लिखा था कि ‘उनका गुस्सा बहुत तेज है.इस आधार पर विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

एडिएशनल एसपी राजेश भदौरिया ने विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट, महिला के बेटे और नौकर के बयानों के आधार पर आईपीसी की धारा-306 के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

आईपीसी में किसी व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर धारा-306 का प्रावधान है. ये धारा उस व्यक्ति पर लगाई जाती है, जिसने किसी व्यक्ति को आत्महत्या के लिए मजबूर किया हो. इस धारा के तहत दोषी पाए जाने पर 10 साल की कैद और जुर्माने की सजा का प्रावधान है.

एएएसपी राजेश भदौरिया ने आजतक से बात करते हुए बताया कि महिला की पहचान सोनिया भारद्वाज के रूप में की गई है, जो हरियाणा के अंबाला की रहने वाली थी. महिला पहले भी उमंग सिंघार के शाहपुरा स्थित निजी बंगले पर अक्सर रुकती थी. पुलिस ने महिला के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिसमें उसने लिखा था कि कि उनका गुस्सा बहुत तेज है. 

पुलिस के मुताबिक, महिला का पति से कुछ विवाद चल रहा है. वहीं महिला का एक 18 साल का बेटा भी है. पुलिस की मानें तो विधायक और महिला की पहचान एक मैट्रिमोनियल साइट पर हुई थी. वहीं, सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top