Trending

Amazon से ऑर्डर किया Rs 400 का माउथवॉश, बदले में मिला 12 हज़ार का Redmi Note 10 स्मार्टफोन

उनके द्वारा किए गए ट्वीट में ट्विटर यूज़र्स के मीम और फनी रिप्लाई की मानो बाड़ आ गई। एक यूज़र ने उन्हें स्मार्टफोन रखने की सलाह दी और कहा कि वह माउथवॉश नजदीकी स्टोर से खरीद लें।

ऑर्डर किया Mobile और डब्बे में मिले ईट, पत्थर या साबुन, ऐसी खबरें आपने बहुत पढ़ी होंगी। लेकिन एक किसमत से धनी व्यक्ति के साथ इसके विपरीत हुआ। दरअसल मुंबई की एक ट्रैवल लगेज कंपनी के सह-संस्थापक (को-फाउंडर) का दावा है कि उन्हें अमेजन इंडिया (Amazon India) ने माउथवॉश के बजाय स्मार्टफोन डिलिवर कर दिया। उन्होंने बाकायदा Redmi Note 10 स्मार्टफोन के बॉक्स की तस्वीर भी साझा की। बता दें कि Redmi Note 10 हाल ही में लॉन्च हुआ था और इसकी शुरुआती कीमत 12,499 रुपये है। हैरानी की बात यह है कि व्यक्ति इस गलत डिलिवरी को वापस भी करना चाहता है, लेकिन अमेजन की पॉलिसी के चलते कंपनी उनसे इस स्मार्टफोन को वापस भी नहीं ले रही है।

मुंबई की एक ट्रैवल लगेज कंपनी के को-फाउंडर लोकेश डागा (Lokesh Daga) ने ट्विटर के जरिए अपनी पूरी कहानी बयां की। लोकेश का कहना है कि उन्होंने Amazon से एक माउथवॉश ऑर्डर किया था, लेकिन बदले में उन्हें Redmi Note 10 मोबाइल फोन का बॉक्स मिला। उन्होंने बताया कि डिलीवर किए गए आइटम पर पैकेज लेबल उसके नाम पर ही था, लेकिन इनवॉइस किसी और के नाम पर थी। लोकेश डागा ने अमेजन को इस बात की खबर ईमेल के जरिए दी ताकि स्मार्टफोन को उसके वास्तविक मालिक तक पहुंचाया जा सके, लेकिन ई-कॉमर्स कंपनी की रिटर्न पॉलिसी (सामान वापस करने की नीति) ऐसा करने की अनुमति नहीं देती है। ऐसा इसलिए, क्योंकि लोकेश डागा द्वारा मंगवाया गया माउथवॉश कंज्यूमेबल प्रोडक्ट कैटेगरी में आता है, जो वापस नहीं किया जा सकता।

उनके द्वारा किए गए ट्वीट में ट्विटर यूज़र्स के मीम और फनी रिप्लाई की मानो बाड़ आ गई। एक यूज़र ने उन्हें स्मार्टफोन रखने की सलाह दी और कहा कि वह माउथवॉश नजदीकी स्टोर से खरीद लें।

एक यूज़र ने उन्हें फोन को उसे गिफ्ट करने की बात कह दी और इसके बदले उनके लिए एक के बजाय दो माउथवॉश खरीदने का वादा भी किया। इसके बदले लोकेश डागा ने यूज़र को “nice try” लिखा और साथ ही चिंता भी जताई कि जिस व्यक्ति ने यह फोन ऑर्डर किया है, उसके साथ क्या हुआ होगा। ऐसा हो सकता है कि उस व्यक्ति को माउथवॉश मिला हो।

एक यूज़र ने अपनी आपबीती बताते हुए लिखा कि अक्टूबर में समान सेलर ने उसे 8,000 रुपये कीमत के Redmi 9 मोबाइल फोन के बदले 199 रुपये का बॉडी स्प्रे भेज दिया था और अमेजन ने उसे रिप्लेसमेंट देने से इनकार कर दिया

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top