VASTU

Vastu Tips: घर में भूलकर भी न रखें इन चीजों को अन्यथा सुख- समृद्धि और धन की हो सकती है कमी

Vastu Shastra: सुख-समृद्धि और धन की चाहत सभी लोगों को होती है. इसके लिए व्यक्ति हर उपाय भी करता है. यदि आप धन की समस्या या सुख-समृद्धि की परेशानियों को झेल रहें हैं तो ये टिप्स जरूर अपनाएं. इन समस्याओं से जल्द ही छुटकारा मिलेगा.

Vastu Tips: कभी – कभी ऐसा होता है कि कड़ी मेहनत के बाद भी लोगों को धन, सुख और समृद्धि की समस्या बनी रहती है घर के पारिवारिक सदस्य कई तरह के रोगों से परेशान रहते हैं. ऐसी दशा में घर में वास्तु दोष हो सकता है. वास्तु शास्त्र के एक्सपर्ट का कहना है कि घर के वास्तु दोषों को दूर करने से घर की आर्थिक स्थिति ठीक हो जाती है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. परिवार में शांति आती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कुछ ऐसी चीजें पड़ी रहती हैं तो वे घर में सकारात्मकता लाती है. इससे हमारे विचार भी सकारात्मक रूप से प्रभावित होते हैं. इससे किसी काम को करने से पहले आत्मविश्वास से भर जाते हैं. जबकि कभी-कभी घर में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनसे घर में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है. इससे घर में मायूसी छाई रहती है. घर में अशांति बनी रहती है.  ऐसी दशा में  इन चीजों को घर से बाहर निकाल देना चाहिए. आइये जानें घर में ऐसी कौन सी चीजें नहीं रखनी चाहिए.

टूटीफूटी मूर्तियां  रखें वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के अंदर टूटी फूटी मूर्तियों को नहीं रखना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है. केवल वास्तु शास्त्र में ही नहीं बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी टूटी-फूटी मूर्तियों को घर में रखना अशुभ माना गया है. इन चीजों को रखने से घर में दुर्भाग्य और समस्याएं आती हैं.

रखें घर की साफ सफाई जिस घर में साफ सफाई नहीं रहती है उस घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है.  वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ जिस घर में साफ़ सफाई नहीं होती है उस घर में आर्थिक समस्या बनी रहती है.

शाम के समय घर के हर कोने में रोशनी रखें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. कहा जाता है कि अँधेरे से मां लक्ष्मी पलायन कर जाती है.

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में बेकार या अनुपयोगी दवाइयों को नहीं रखना चाहिए. इससे घर में बीमारी बढ़ती है.  घर में उन्हीं दवाइयों को रखें जिनका उपयोग हो रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top