Horoscope

राशिफल 19 मई 2021: मिथुन, कन्या और मीन राशि वाले सेहत के मामले में न बरतें लापरवाही, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horosope

Horoscope Today 19 May 2021 : मेष राशि से लेकर मीन राशि तक के लोगों के लिए आज का दिन विशेष है. मंगल आज मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. आज कुछ राशियों को सावधान रहने की जरूरत है.

Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार 19 मई 2021 बुधवार को वैशाख शुक्ल की सप्तमी तिथि है. आज चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान रहेगा. आज अश्लेषा नक्षत्र है. आज के दिन ग्रहों की चाल सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

राशिफल- Horoscope Today

मेष- आज के दिन खुद को अंडरकॉन्फिडेंस में रखना आज जरूरी रहेगा. धैर्य के साथ काम पूरा करें. मन मुताबिक काम नहीं बन पा रहा है तो आजीविका के नए आयाम खोजने चाहिए. कारोबार करने वालों के लिए समय कठिन हो सकता है, लेकिन निराश न हों, जल्द ही परिस्थितियां अनुकूल हो सकती हैं. युवा अगर सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे हैं तो प्रयास बढ़ाएं. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां सतर्क रहने वाली हैं. शरीर थकान और कमजोरी से मध्यम रहेगा. परिवार में किसी की बातों में आकर नए रिश्ते को लेकर हामी न भरें. वरिष्ठ जनों के सलाह और आम राय के बाद ही निर्णय लें.

वृष- आज अनचाहे कार्यों के लिए खर्चों की लिस्ट आर्थिक हानि पहुंचा सकती है. सतर्कता के साथ कमाई को खर्च करें. किन्ही कारणों से दिनभर मूड ऑफ हो सकता है. कार्यस्थल पर बड़े अधिकारी और प्रभावशाली लोगों की सलाह से मार्गदर्शन मिलेगा. कारोबारियों को बड़े निवेश से बचने की जरूरत है. छोटे-छोटे कई निवेश भविष्य के लिए लाभकारी हो सकते हैं. युवा वर्ग को कानूनी कार्यवाही से बच कर रहना होगा. कोई भी डील पक्की करने से पहले बहुत सोच-विचार लें. मुनाफे को लेकर स्थितियां स्पष्ट कर लें. स्वास्थ्य को लेकर दिन सामान्य रहेगा. परिवार में विपरीत परिस्थितियां बन रही हैं तो परिजनों का साथ न छोड़ें. 

मिथुन- आज लंबे समय से लागू नियमों को बदलने का समय आ चुका है. सरकारी कर्मचारियों के साथ अनावश्यक विवाद में उलझने से बचें. कार्यस्थल पर योग्यता के हिसाब से चीजों में बदलाव शुरू कर दें. बेहतर परिणाम मिलने से आपके आसपास और घनिष्ठ लोग भी उत्साहित होंगे. खुदरा कारोबारियों को भी आर्थिक प्रगति होगी. ग्राहकों की पसंद पसंद गंभीरता से लेते हुए कारोबार करना होगा. बीमार लोगों को राहत मिल सकती है, लेकिन दवा या दिनचर्या को लेकर खुद से कोई लापरवाही न बरतें. परिवार में मदद की जरूरत पड़े तो भाई बहनों से आग्रह करना ठीक रहेगा. महामारी को देखते हुए सरकार के नियमों का पालन करें. 

कर्क- आज के दिन व्यस्तता अधिक रहेगी. कोई सरकारी काम लंबे समय से पेंडिंग है तो पूरा कर लें अन्यथा निकट भविष्य में परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं. अपने नए संपर्कों के साथ संबंध प्रगाढ़ करें अन्यथा आप सफल नहीं ले पाएंगे. मेडिकल या उपकरणों से जुड़े कारोबारी कानूनी कागज पूरे रखें, सरकारी निरीक्षण के समय काम आएंगे. लोभ में आकर कोई गैरकानूनी काम बिल्कुल न करें. थायराइड मरीज थोड़ा सजग रहें. डॉक्टर की सलाह से बताएं एहतियात का पालन करें. अनिद्रा बीमारी को न्योता दे सकती है, इसलिए अपनी दिनचर्या व्यवस्थित कर लें कुल में शुभ सूचना मिलने की संभावनाएं बन रही है.

सिंह- आज महत्वपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए परिश्रम दोगुना करना होगा.  मामूली लापरवाही काम बिगाड़ सकती है. निवेश करना चाहते हैं तो प्लानिंग के लिए उपयुक्त समय है, लेकिन भविष्य की जरूरतों की अनेदखी करना ठीक नहीं. ऑफिस की गुप्त बातों को किसी अजनबी से शेयर करना खतरनाक हो सकता है. आप की विश्वसनीयता भी सवालों के घेरे में आएगी. कला जगत से जुड़े लोगों को भी परफॉर्मेंस के लिए परिश्रम करना होगा. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल है. काम कर सकते हैं. सेहत को देखते हुए खाली पेट न रहें. जीवन साथी के साथ मतभेद होने की आशंका है. मिल बैठकर विवादित मामलों का निपटारा करें.

कन्या- आज विवेक और विश्वास का दामन कतई न छोड़ें, अन्यथा विरोधी नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. भूमि या मकान की खरीद-फरोख्त के लिए आज का दिन प्रयुक्त है. ध्यान रखें एक ही जगह अपनी पूरी बजट की धनराशि खर्च ना करें. मार्केटिंग और फाइनेंस से जुड़े लोगों का टारगेट पूरा होने में दिक्कत आ सकती है. बढ़ेगा युवाओं को विदेश में पढ़ाई या नौकरी करने का मौका मिल सकता है. आंखों की देखभाल जरूरी है. जलन या सिरदर्द की समस्या हो सकती है. आर्थिक मामलों में दोस्त और पड़ोसी सहायक बनेंगे. घर में बड़े बुजुर्गों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह दें.

तुला- आज पूरे दिन मन अच्छा महसूस करेगा. ओवर कॉन्फिडेंस में आकर किसी को छोटा आंकना ठीक नहीं होगा. कार्यस्थल पर सभी से समान व्यवहार करें. सहयोग के साथ काम को पूरा करने की प्रेरणा दें. नई नौकरी खोज रहे हैं तो सफलता मिलने में पूर्ण संभावना है. ध्यान रखें कि बॉस के साथ आपका तालमेल बढ़िया होना चाहिए. दवा के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. ध्यान रखें कि सरकारी कागज मानक के मुताबिक पूरे रहें. युवा वर्ग संपर्कों के माध्यम से नाम कमा सकेंगे. सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने लाभदायक होगा. अलर्ट रहें गिरकर चोट लगने की आशंका है. घर के छोटे सदस्य नाम कमाएंगे.

वृश्चिक- आज के दिन आपके शत्रु दोस्त बनकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. सतर्क रहें और अपनी तरफ से चूक ना होने दें. भ्रमित होने से खुद को बचाएं और कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच समझ लें. इंजीनियर के रूप में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए तबादले की उम्मीद है. कारोबारियों को पार्टनर के साथ संबंध मजबूत करने की जरूरत है. मामूली बात पर विवाद होने की आशंका है. सर्जरी करा चुके या सांस के मरीजों को इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहना होगा. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. 

धनु- आज के दिन पसंदीदा क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए, जिससे मन प्रसन्न होगा और परफॉर्मेंस होगी. यातायात नियमों का पालन करें अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ेगा. ऑफिस का माहौल आपके अनुकूल है, इससे मन प्रसन्न रहेगा. बॉस के साथ तालमेल अच्छा होगा. राशन और तेल का कारोबार करने वालों को सजग रहें. अवैध काम में नुकसान उठाना पड़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए दिन सफलता दिलाने वाला होगा. अपने प्रयासों में कमी न लाएं. राष्ट्र को देखते हुए मौसम में आ रहे बदलाव से तबीयत बिगड़ सकती है. खान-पान में थोड़ा सजगता बरतें. छोटे बच्चों को खेलते समय ध्यान दें, गिरकर घातक चोट लग सकती है.

मकर- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए लिस्ट तैयार कर लें. जरूरी काम भूलने पर शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियों का बोझ भ्रमित कर सकता है. वरिष्ठ जनों की सलाह सार्थक रहेगी. सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर काम पूरा करें. कारोबार में ग्राहकों के साथ आक्रोश या अभद्र भाषा का प्रयोग न करें. विद्यार्थियों को कमजोर विषय की जानकारी के लिए अध्यापक के संपर्क में बने रहें. युवाओं को करियर के नए आयाम खोजने होंगे. हाई बीपी या हार्ट के मरीज हैं तो क्रोध से बचकर रहें. सेहत खराब हो सकती है परिवार में किसी के विवाह की बात चल सकती है. 

कुंभ- आज काम और आराम दोनों का तालमेल बनाकर चलें. ऑफिस में बहुत अधिक काम का बोझ समझदारी के साथ ही उठाएं अन्यथा गलती पर बॉस की फटकार लग सकती है. अपनी लेखन कला को नया रूप देने का प्रयास करें. जल्दी बेहतर मौके मिलेंगे. कार्यस्थल पर अगर सहयोगी के साथ अनबन है तो धैर्य के साथ काम लें. सरकारी कामकाज में बाधा आ रही है तो प्रयास करें जो समय व्यर्थ न गवाएं. इलेक्ट्रॉनिक सामान के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. मलेरिया और डेंगू के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है, मच्छरों से बचाव के इंतजाम करके रखें. मां का स्वास्थ्य ठीक नहीं है. 

मीन- आज नई जिम्मेदारी कंधों पर आ सकती हैं. खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. पैसे के लेनदेन में पारदर्शिता से सबका भरोसा जीतेंगे. कामकाजी लोगों को ऑफिशियल वर्क पर पूरा फोकस रखना चाहिए. लापरवाही पर छवि खराब हो सकती है और बॉस की फटकार झेलनी पड़ सकती है. लंबे समय से बिगड़े कारोबार की स्थिति में फिलहाल सुधार नहीं दिख रहा है, ऐसे में धैर्य न खोएं. आंखों में दर्द और जलन की समस्या सामने आ सकती है, परेशानी अधिक बढ़ रही हो तो डॉक्टर के संपर्क. जिनका जन्मदिन है वह परिवार के साथ समय बिताएं. देवी उपासना करें, पुण्य लाभ होगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top