NEWS

केंद्र सरकार की Whatsapp को चेतावनी, कहा-नई प्राइवेसी पॉलिसी वापस लें वरना करेंगे सख्त कार्रवाई

whatsapp

Whatsapp Privacy Policy: वॉट्सएप (Whatsapp) की नई प्राइवेसी पॉलिसी(New Privacy Policy) को लेकर जारी विवाद अभी खत्म नहीं हो रहा है. इसे लेकर केंद्र सरकार ने वॉट्सएप को नई पॉलिसी को वापस लेने की बात कही है और वापस नहीं लेने पर सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही है. बता दें कि वॉट्सएप  ने 15 मई से अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी भारत समेत कई देशों में लागू कर दी है, इसको लेकर पांच महीने से विवाद चल रहा है. वॉट्सएप की नई प्राइवेट पॉलिसी को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार और व्हाट्सएप से जवाब मांगा था.

इसी बीच, सरकारी सूत्रों के हवालों से जानकारी मिली है कि सरकार की ओर से वॉट्सएप (Whatsapp) को चेतावनी दी गई है. सरकार ने कहा है कि अगर वॉट्सएप (Whatsapp)अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी वापस नहीं लेता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने वॉट्सएप को अपनी नई पॉलिसी को वापस लेने का आदेश दिया है. मंत्रालय की ओर से इस संबंध में 18 मई को एक पत्र भी भेजा गया है.

Read More:-WhatsApp पर गलती से भी न करें ये काम, अब सरकार बना रही New System

18 मई को वॉट्सएप को भेजे गए एक पत्र में इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी(Whatsapp New Privacy Policy)भारतीय यूजर्स की निजता, डाटा सुरक्षा के अधिकार को खत्म करने वाली है. जारी पत्र में कहा गया है कि करोड़ों भारतीय यूजर्स कम्यूनिकेशन के लिए प्रमुख रूप से व्हाट्सएप पर निर्भर हैं. वॉट्सएप की नई पॉलिसी को लागू करके कंपनी ने गैर-जिम्मेदार होने का प्रमाण दिया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top